Friday, Apr 26 2024 | Time 05:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बीओबी का लक्ष्य अगले पांच साल में नम्बर एक बनने का

बीओबी का लक्ष्य अगले पांच साल में नम्बर एक बनने का

लखनऊ 01 अप्रैल (वार्ता) विजया बैंक और देना बैंक के विलय के बाद देश में सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक के तौर पर अस्तित्व में आये बैंक आफ बड़ौदा (बीओबी) का लक्ष्य अगले पांच साल में भारतीय स्टेट बैंक को पछाड़ कर सार्वजनिक क्षेत्र में नम्बर एक बैंक का तमगा हासिल करने का होगा।

बैंक आफ बड़ौदा के क्षेत्रीय प्रबंधक डा रामजस यादव ने यहां पत्रकारों से कहा कि सोमवार को विलय के बाद उत्तर प्रदेश में बीओबी का कुल व्यवसाय एक लाख करोड़ को पार कर जायेगा। नये बैंक आफ बड़ौदा की गुजरात में 22 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी होगी जबकि महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान एवं उत्तर प्रदेश में बाजार हिस्सेदारी आठ से 10 प्रतिशत के बीच होगी।

उन्होने कहा “ बैंक का लक्ष्य अगले पांच साल में उत्कृष्ट ग्राहक सेवा और तकनीक की बदौलत भारतीय स्टेट बैंक से नम्बर एक का तमगा हासिल करने का होगा। हमें विश्वास है कि बढी हुयी शाखाओं और कर्मचारियों के दम पर बैंक अपने मकसद पर सफल होगा। ”

डा यादव ने कहा “ यह तीन बैंकों का संगम है जिसके बाद आज नये बैंक आफ बड़ौदा का अभ्युदय हुआ है। इसके साथ ही राज्य में बैंक की शाखायें 1169 से बढ़कर 1407 हो जायेंगी। विलय के बाद कर्मचारियों की छटनी की किसी भी संभावना को नकारते हुये उन्होने कहा कि एक जुलाई तक कर्मचारियों को जहां के तहां शाखाओं में रखा जायेगा हालांकि बाद में जरूरत के अनुसार उनका किसी और शाखा में स्थानांतरण किया जा सकता है। ”

उन्होने कहा कि सोमवार यानी आज से विजया और देना बैंक की सभी शाखाएं बैंक आफ बड़ौदा की शाखाओं के रूप में काम करेंगी। विजया और देना बैंक के जमाकर्ताओं सहित सभी ग्राहकों को बैंक आफ बड़ौदा का ग्राहक माना जायेगा।

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि देश में सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़ा बैंक होने से इसकी भौगोलिक पहुंच बढेगी और इसकी शाखाओं की संख्या 95,00, एटीएम की संख्या 13400 और कर्मचारियों की संख्या 85,000 होगी जो 120 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा उपलब्ध करायेंगे। समेकन के बाद, बैंक का मिश्रित कारोबार 15 लाख करोड़ रु. से अधिक का होगा और इसके जमा एवं अग्रिम क्रमश: 8.75 लाख करोड़ से अधिक और 6.25 लाख करोड़ से अधिक होंगे।

उन्होने कहा कि उन्होने दावा किया कि तीनों बैंकों के सभी ग्राहकों को इस प्रक्रिया का लाभ मिलेगा। 120 मिलियन से अधिक ग्राहक बेहतरीन बैंकिंग सेवा का अनुभव ले सकेंगे और नकद प्रबंधन समाधान, आपूर्ति श्रृंखला वित्तपोषण, वित्तीय प्लानिंग, संपत्ति प्रबंधन सेवाओं आदि सहित व्यापक प्रोडक्ट रेंज का लाभ उठा सकेंगे।

प्रदीप

वार्ता

More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image