Friday, Jun 14 2024 | Time 13:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सरकारी आयोजन में जा रही बस हादसे का शिकार, चार की मृत्यु, लगभग 20 घायल

सरकारी आयोजन में जा रही बस हादसे का शिकार, चार की मृत्यु, लगभग 20 घायल

उमरिया, 24 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के भरौला गांव में आज आयोजित सरकारी आयोजन में शामिल होने के लिए ग्रामीणों को ले जा रही बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण चार लोगों की मृत्यु हो गयी और लगभग 20 अन्य घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार उमरिया जिला मुख्यालय के पास घंघरी गांव में बसचालक ने दुपहियावाहन सवारों को बचाने का प्रयास किया। इसी दौरान बस अनियंत्रित होकर दुपहियावाहन से टकरायी और पलट गयी। इस वजह से दुपहिया वाहन सवार दो व्यक्तियों के अलावा बस सवार दो लोगों की मृत्यु हो गयी। घायलों को उमरिया जिला अस्पताल लाया गया। बाद में कुछ को गंभीर होने पर जबलपुर भेजा गया है।

भरौला गांव में राज्य स्तरीय रोजगार दिवस और लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल होने के लिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचे। इस बीच बस हादसे की सूचना पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने अस्पताल पहुंचकर घायलों के बारे में जानकारी हासिल की और उनके बेहतर तथा नि:शुल्क इलाज के निर्देश दिए। दोनों ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृत व्यक्तियों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। श्री चौहान ने मृतकों के आश्रितों को दस दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता और परिवार के एक एक सदस्य को पात्रता अनुसार सरकारी सेवा में लेने की घोषणा की है। इसके अलावा श्री चौहान ने गंभीर घायलों को पचास पचास हजार रुपए और सामान्य घायलों को दस दस हजार रुपए देने की घोषणा करते हुए कहा कि सरकार पीड़ितों के परिवार के साथ है।

सूत्रों ने कहा कि जिले के मानपुर जनपद से यह बस भरौला गांव में आयाेजित सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को लेकर जा रही थी। बस के आगे मोटरसाइकल पर दो युवक चल रहे थे। दोनों बस के काफी समीप आ गए और बसचालक ने उन्हें बचाने का प्रयास किया। इस दौरान बस पलट गयी और उसने मोटरसाइकल को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस वजह से मोटरसाइकल सवार शिवम विश्वकर्मा और घनश्याम शिवप्रसाद की मृत्यु हो गयी। दोनों आपस में रिश्तेदार थे और आसपास के गांव के निवासी थे। इसके अलावा बस सवार नीलेश ने भी मौके पर दम तोड़ दिया। एक अन्य घायल रोजगार सहायक देवराज सिंह को गंभीर स्थिति में बेहतर इलाज के लिए जबलपुर भेजा गया था, जहां उसने भी दम तोड़ दिया।

घायलों में महिलाएं और पुरुष शामिल हैं, जिनका उमरिया जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। ये सभी पाली थाना अंतर्गत बलवई और भौतरा गांव के निवासी बताए गए हैं। कुछ गंभीर घायलों को कटनी और जबलपुर भी भेजा गया है।

सं प्रशांत

वार्ता

More News
यादव ने दतिया सड़क हादसे पर शोक व्यक्त किया

यादव ने दतिया सड़क हादसे पर शोक व्यक्त किया

14 Jun 2024 | 11:17 AM

भोपाल, 14 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने दतिया जिले के दुरसड़ा थाना क्षेत्र में आज तड़के हुए एक सड़क हादसे में पांच लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है।

see more..
image