Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए हर स्तर पर सावधानी जरूरी : योगी

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए हर स्तर पर सावधानी जरूरी : योगी

लखनऊ 20 दिसम्बर,(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर सावधानी और सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं।

श्री योगी ने रविवर को अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा करते हुये कहा कि लखनऊ में विशेष ध्यान देते हुए उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। इस सम्बन्ध में कार्य योजना तैयार कर उसके अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

सर्विलांस तथा काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य पूरी सक्रियता से जारी रखा जाए। उन्होंने मेडिकल टेस्टिंग को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। इस कार्य में विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का भी व्यापक स्तर पर उपयोग किया जाए।

बैठक में अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोविड-19 के बचाव और इलाज के लिये प्रदेश में आइवरमेक्टिन औषधि के उपयोग की अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहना हुई है। ज्ञातव्य है कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में यूपी माॅडल की डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) द्वारा भी सराहना की गई है।

प्रदीप

वार्ता

image