Friday, Apr 26 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य


पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज

हिसार, 15 फरवरी (वार्ता)  कथित दलित विरोधी टिप्पणी मामले में आठ महीने बाद हिसार जिले के हांसी में पुलिस ने पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया कर लिया है।

युवराज सिंह पर यह केस नेशनल अलायंस और दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक एडवोकेट रजत कलसन की शिकायत पर दर्ज किया गया है। युवराज सिंह ने क्रिकेटर रोहित शर्मा से लाइव चैट में कथित रूप से यह जातिसूचक टिप्पणी की थी।

श्री कलसन ने आज बताया कि पिछले साल 2 जून को पुलिस से इसकी शिकायत की थी औैर 11 जून को हिसार की एससी-एसटी कोर्ट में याचिका लगाई। इस पर जज वेदपाल सिरोही ने पुलिस को केस दर्ज करने के आदेश दिए। इसके अलावा हांसी के तत्कालीन थाना प्रभारी और डीएसपी के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए हैं।

मामले में शिकायतकर्ता अधिवक्ता रजत कलसन सेशन कोर्ट में याचिका दायर कर पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट पेश करने की गुहार लगा चुके हैं। कोर्ट ने आगामी 4 अप्रैल तक पुलिस को स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे। इस बीच कल अचानक यह मामला दर्ज कर लिया।

इससे पूर्व युवराज ने टिप्पणी पर विवाद बढ़ने पर सोशल मीडिया में माफी भी मांगी थी। उन्होंने कहा था, ‘‘मैं हर व्यक्ति का सम्मान करता हूं। मैं अपने दोस्तों से बात कर रहा था और उस समय मेरी बात को गलत तरीके से लिया गया, जो गलत था।“ युवराज ने यह भी कहा कि एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते वह कहना चाहते हैं कि अनजाने में अगर उनकी बातों से किसी को दुख पहुंचा है तो उन्हें इसका खेद है।“

सं महेश

वार्ता

More News
देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

26 Apr 2024 | 7:05 PM

अररिया/मुंगेर 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) की योजनाओं को खतरनाक और संविधान के विरुद्ध बताया और कहा कि कांग्रेस अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) का हक छीनकर देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है ।

see more..
image