Sunday, Feb 25 2024 | Time 08:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जनजातीय समाज को हमेशा गुमराह करती रही कांग्रेसः शर्मा

जनजातीय समाज को हमेशा गुमराह करती रही कांग्रेसः शर्मा

धार, 02 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा है कि भाजपा ने सदैव जनजातीय समाज के उत्थान के प्रयास किए हैं, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा ही जनजातीय समाज को गुमराह करने का काम किया है। आज कांग्रेस पेसा एक्ट के बारे में जनजातीय भाई-बहनों के बीच भ्रम फैला रही है।

श्री शर्मा ने यह बात आज धार जिले के गंधवानी में आयोजित जनजातीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भाजपा जनजातीय गौरव यात्राओं के माध्यम से ग्राम और चौपालों पर जाकर पेसा एक्ट के लाभ बता रही है, ताकि जनजातीय भाई-बहनों को सही जानकारी मिले और कांग्रेस अपने गलत मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय को पेसा एक्ट को जानने और कांग्रेस के भ्रम में न आने का संकल्प भी दिलाया। सम्मेलन में डॉ निशांत खरे, सांसद छतर सिंह दरबार, सरदार सिंह मेड़ा, रंजना बघेल, जयदीप पटेल और जिलाध्यक्ष राजीव यादव ने भी संबोधित किया।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनजातीय गौरव यात्रा का उद्देश्य जनजातीय वर्ग में पेसा एक्ट कानून को लेकर जनजागृति लाना है। भाजपा सरकार ने पेसा एक्ट लागू कर जनजातीय बंधुओं को उनका अधिकार दिया है, जिसके लिए हमारे जनजातीय भाई-बहन बरसों से प्रतीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जल, जंगल और जमीन पर पहला हक जनजातीय समाज का है। हमें गर्व है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने पेसा एक्ट लागू कर जनजातीय बंधुओं को उनका अधिकार प्रदान किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी जनजातीय क्रांतिवीरों का सम्मान नहीं किया। उन्होंने हमेशा इस वर्ग की उपेक्षा की। भाजपा ने जनजातीय समाज का गौरवशाली अतीत लोगों तक पहुंचाने के लिए हमेशा प्रयास किए। भगवान बिरसा मुंडा केवल जनजातीय वर्ग के ही नहीं, बल्कि पूरे देश के गौरव है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्यप्रदेश की धरती से भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने की शुरूआत की।

श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने कभी करीबी नहीं देखी, इसलिए वे गरीबों की पीड़ा को कभी नहीं समझ सकते। कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का केवल कोरा नारा दिया, उनके उत्थान के लिए कांग्रेस सरकार ने कभी कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार द्वारा संचालित विभिन्न गरीब हितैषी योजनाओं से गरीबों का जीवन स्तर पहले से बेहतर हुआ है।

जनजातीय सम्मेलन के अवसर पर विभिन्न संगठनों तथा समाज के प्रतिनिधियों ने पेसा एक्ट लागू होने पर प्रदेश अध्यक्ष का आभार जताया तथा स्वागत किया। सम्मेलन में पश्चिमी मध्यप्रदेश जनजाति मोर्चा प्रभारी डॉ निशांत, प्रदेश मंत्री जयदीप पटेल, सांसद छतर सिंह दरबार, जिला अध्यक्ष राजीव यादव, पूर्व मंत्री रंजना बघेल, जिला पंचायत अध्यक्ष सरदार सिंह मेड़ा, पूर्व सांसद सावित्री ठाकुर, राजेश अग्रवाल, रेलम चौहान, पूर्व विधायक वेलसिंह भूरिया आदि मंचासीन रहे।

श्री शर्मा ने धार जिले के अमझेरा में अमर शहीद महाराणा बख्तावर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। अमझेरा प्रवास के दौरान ही प्रदेश अध्यक्ष ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। प्रदेश अध्यक्ष ने जिले के गंधवानी में जिला उपाध्यक्ष विकास मेहरवाल के निवास पहुंचकर उनके पिताजी व लोकतंत्र सेनानी रमेश मेहरवाल से भेंटकर कुशलक्षेम जानी।

बघेल

वार्ता

More News
विकसित छत्तीसगढ़ से ही होगा विकसित भारत का सपना पूरा - प्रधानमंत्री मोदी

विकसित छत्तीसगढ़ से ही होगा विकसित भारत का सपना पूरा - प्रधानमंत्री मोदी

24 Feb 2024 | 5:03 PM

रायपुर 24 फरवरी(वार्ता)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के विकास में छत्तीसगढ़ का विशेष योगदान है।विकसित छत्तीसगढ़ से ही विकसित भारत का सपना पूरा होगा।

see more..
image