Friday, Apr 26 2024 | Time 12:15 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस-राजद को किसानों के बीच छुपे आतंकी नहीं, केवल वोटबैंक है दिखता : सुशील

कांग्रेस-राजद को किसानों के बीच छुपे आतंकी नहीं, केवल वोटबैंक है दिखता : सुशील

पटना 04 फरवरी (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान जान गंवा चुके एक आंदोलनकारी के घर जाने को लेकर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और वामपंथियों को किसानों के बीच छुपे खालिस्तानी, आतंकवादी नहीं, केवल वोट दिखायी देते हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता श्री मोदी ने गुरुवार को ट्वीट किया कि गणतंत्र दिवस पर देश की गरिमा को ठेस पहुंचाने के लिए निकाली गई ट्रैक्टर रैली में जिस व्यक्ति की मृत्यु ट्रैक्टर पलटने से हुई, उसकी मातमपुर्सी में जाकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने किसानों के बहाने हिंसा फैलाने वाली ताकतों का दुस्साहस बढाया।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस अब तक यह झूठ बोल रही है कि उस आंदोलकारी को पुलिस की गोली लगी थी, जबकि इस खबर के चलते एक टीवी न्यूज चैनल अपने वरिष्ठ ऐंकर-संपादक को दंडित कर चुका है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, राजद और वामपंथियों को किसानों के बीच छुपे खालिस्तानी, आतंकवादी नहीं, केवल वोट दिखायी देते हैं।

भाजपा नेता ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण था कि गुमराह किसानों ने टैक्टर जैसे कृषि वाहन का इस्तेमाल पुलिसकर्मियों को कुचलने और तोड़फोड़ की नीयत से किया लेकिन कांग्रेस ने इस घटना की निंदा तक नहीं की। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि श्रीमती गांधी उन 400 घायल पुलिसकर्मियों में से किसी का हाल पूछने क्यों नहीं गईं, जिन्होंने तिरंगे के सम्मान की रक्षा करते हुए हमले सहे पर एक भी गोली नहीं चलायी?

श्री मोदी ने कहा, "चौरी-चौरा कांड हमें गांधीजी की इस निष्ठा की याद दिलाता है कि अच्छे उद्देश्य के लिए भी बदले की भावना से की गई हिंसा जायज नहीं। 99 साल पहले इसी दिन उन्होंने चौरी चारा फूँकने और २३ अंग्रेजों को जिंदा जलाने की घटना के बाद असहयोग आंदोलन स्थगित कर दिया था।

भाजपा नेता ने कहा कि आज जो लोग गांधीजी के आदर्श नहीं, केवल उनके उपनाम का राजनीतिक इस्तेमाल करते हैं, उन्होंने गणतंत्र दिवस पर हिंसा के बाद भी किसान आंदोलन स्थगित करने की अपील नहीं की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से गांधीवाद की आत्मा निकल चुकी है।

सूरज शिवा

वार्ता

More News
केरल में कांग्रेस नेताओं के भाजपा संग क्षेत्रीय पार्टी बनाने की योजना : सरमा

केरल में कांग्रेस नेताओं के भाजपा संग क्षेत्रीय पार्टी बनाने की योजना : सरमा

26 Apr 2024 | 11:54 AM

तिरुवनंतपुरम, 26 अप्रैल (वार्ता) असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि केरल के कुछ कांग्रेस नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं से संपर्क किया है और साथ मिलकर एक क्षेत्रीय पार्टी बनाने के लिए चर्चा की है।

see more..
image