Friday, Apr 26 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोनराड ने एमसीएस अधिकारियों से अपने कर्तव्यों के निर्वहन का आग्रह किया

कोनराड ने एमसीएस अधिकारियों से अपने कर्तव्यों के निर्वहन का आग्रह किया

शिलांग 01 जुलाई (वार्ता) मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने मेघालय सिविल सेवा (एमसीएस) के नए अधिकारियों से राज्य के समग्र विकास और विकास के लिए अपने कर्तव्यों का निर्वहन का आग्रह किया है।

श्री संगमा ने यहां मावदियांगडिआंग में मेघालय प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान के उद्घाटन समारोह के दौरान एमसीएस के 38 नये अधिकारियों के समूह को संबोधित करते हुए कहा, “जब आप अपना करियर शुरू करते हैं, तो आपको अपने आप में एक उद्देश्य के साथ लोगों की सेवा करने की जिम्मेदारी की भावना पैदा करनी चाहिए। एक ऐसा उद्देश्य जो आपको अपने कर्तव्यों के निर्वहन में सक्षम करेगा।”

उन्होंने कहा, “अगर आपको लगता है कि आपका उद्देश्य सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक कार्यालय में बैठना और फाइलों को निपटाना है, तो यह आपके कर्तव्य का हिस्सा है, न कि उस उद्देश्य के लिए जिसके लिए आप सिविल सेवा में आये हैं।” उन्होंने अधिकारियों को राज्य और यहां की जनता की पूरी ईमानदारी के साथ सेवा के लिए प्रोत्साहित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा, “हमारा उद्देश्य राज्य को आगे ले जाना तथा समाज की समग्र भलाई के लिए बदलाव लाना होना चाहिए। ” उन्होंने आगे आने वाली चुनौतियों के संदर्भ में कहा कि प्रत्येक अधिकारी को परिस्थितियों से उबरने के लिए नए तरीके अपनाने चाहिए और राज्य की सेवा में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए रचनात्मक और उद्देश्यपूर्ण समाधान प्रदान करना चाहिए।

टंडन, उप्रेती

वार्ता

image