Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


माब लिचिंग मुद्दोें से ध्यान भटकाने की साजिश, सचेत रहे कार्यकर्ता: मायावती

माब लिचिंग मुद्दोें से ध्यान भटकाने की साजिश, सचेत रहे कार्यकर्ता: मायावती

लखनऊ 05 सितम्बर (वार्ता) गरीबी,बेरोजगारी और खराब अर्थव्यवस्था से जनता का ध्यान हटाने के लिये केन्द्र सरकार पर माब लिचिंग जैसी घटनाओ का षडयंत्र रचने का आरोप लगाते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने समर्थकों को आगाह किया कि सरकारी मंसूबों को विफल करने के लिये वे गैरकानूनी गतिविधि से दूर रहें।

सुश्री मायावती ने पार्टी के राज्य मुख्यालय पर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुये मांग की कि केन्द्र और उत्तर प्रदेश की सरकार को माबॅ लिंचिंग को लेकर सख़्त क़ानून बनाने की जरूरत है। उन्होने कहा कि हाल के दिनो में भीड़ हिंसा की बढ़ती घटनाओं ने देश दुनिया का ध्यान खींचा है। ऐसे में बसपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों को बहुत सजग रहने की ज़रूरत है। वे लोग कोई भी ऐसा काम नहीं करें जिससे सरकार को जातिवादी द्वेष एवं राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई करने का कोई मौका मिले।

उन्होने कहा कि माॅब लिंचिंग, जातिवादी जुल्म-ज्यादती, महिला उत्पीड़न की घटनाओं ने समाज को परेशान कर रखा है, लेकिन इसके शिकार लोगों को कानूनी दायरे में मदद प्राप्त करने का प्रयास करते रहना चाहिए। इस सम्बन्ध में धारा 144 का उल्लंघन बिल्कुल नहीं करना है। ऐसा करके सरकारी मंसूबों और षडयंत्रों को विफल किया जा सकता है।

सं प्रदीप

जारी वार्ता

image