Friday, Apr 26 2024 | Time 18:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोविड-19 से लड़ाई का श्रेय स्वच्छ भारत अभियान को : विप्लव

कोविड-19 से लड़ाई का श्रेय स्वच्छ भारत अभियान को : विप्लव

अगरतला, 01 जून (वार्ता) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देब ने सोमवार कहा कि कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से सामना करने का श्रेय श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के स्वच्छ भारत अभियान और डिजिटल इंडिया मूवमेंट को जाता है।

श्री देब ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “भारत जैसे विविधता वाले देश ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए असाधारण रूप से अच्छा किया। पिछले पांच वर्षों में देश के लोगों ने स्वच्छ भारत अभियान के जरिए व्यक्तिगत स्वच्छता को बनाए रखना सीखा जो हमें कोविड- 19 के खिलाफ लडाई में मदद करता है। डिजिटल लेनदेन और सुशासन से महामारी की गंभीर स्थिति में गरीब लोगों को त्वरित सहायता और तत्काल सहायता मिल रही है।”

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री द्वारा सामाजिक दूरी, कर्फ्यू नियमों और अन्य कदमों का पालन करने के लिए राज्य के लोगों के साथ-साथ देश की सराहना की। उन्होंने कहा कि अब दूर दराज का व्यक्ति भी डिजिटल लेनदेन और डिजिटल संचार के उपयोग से परिचित है। जिसके कारण बाहर फंसे त्रिपुरा के हजारों लोगों को अधिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। हमने न केवल उनके खातों में वित्तीय सहायता प्रदान की बल्कि उनको बिना किसी दिक्कत निकासी में भी मदद की। ”

उन्होंने कहा कि हालांकि, मोदी-नीत सरकार द्वारा अपनाए गए सामाजिक जीवन और शासन में अच्छी नीतियों के कारण विविधता होने के बावजूद देशवासियों को कोरोना से ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है और उम्मीद है कि सभी की सक्रिय भागीदारी से भारत दुनिया में अलग खड़ा होगा।

उन्होंने दावा किया कि भारत में कोरोना वायसर की कार्यशीलता और प्रभाव यूरोप तथा अमेरिका की तुलना में बहुत कम है।

राम टंडन

वार्ता

image