Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी राज में अपराधियों के हौसले बुलंद :अखिलेश

योगी राज में अपराधियों के हौसले बुलंद :अखिलेश

लखनऊ 19 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश में दबंग और अपराधी तत्वों के हौसले बुलंद है और राज्य अराजकता की भेंट चढ़ गया है।

सम्भल के चंदौसी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम शमशोई में मंगलवार को हुए दोहरे हत्याकाण्ड पर आक्रोश व्यक्त करते हुये श्री यादव ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। अपराधी लोगों को सरेआम गोलियों से भून रहे हैं। दबंगों और अपराधी तत्वों के हौसले आसमान पर हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वांचल तक अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। लाॅकडाउन में जबकि हर जगह पुलिस तैनात है उसके बाद भी अपराधी तत्व हत्या कर रहे हैं।

उन्होने सपा नेता छोटेलाल दिवाकर एवं उनके पुत्र सुनील दिवाकर की नृशंस हत्या की घोर निंदा की है। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल के समर्थक सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न पिछले तीन वर्षों से कर रहे हैं। लाॅकडाउन के समय राज्य में अपराधों पर कोई रोक नहीं है। निर्दोषों की हत्या भाजपा सरकार में आम घटना हो गयी है। भाजपा की रागद्वेश की राजनीति के कारण समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्यायें हो रही हैं। इसके पूर्व भी जौनपुर और आजमगढ़ में भी हत्यायें हुई है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मजदूर भूखे प्यासे प्रदेश की सड़कों पर भटक कर रहे हैं। पुलिस मजदूरों पर लाठीचार्ज कर रही है। भाजपा अपनी राजनीति चमकाने में व्यस्त है। सरकार को जनता की जरूरतों और समस्याओं की कोई चिंता नहीं है। सरकार अपनी वाहवाही कराने को लेकर ही परेशान रहती है जबकि पूरा प्रदेश और देश संकट से गुजर रहा है। अगर सत्ता में बैठे लोग व्यवस्था संभालने में सक्षम नहीं है, तो उन्हें सरकार से हट जाना चाहिए क्योंकि देश की जनता अब भाजपा के कारनामों को और सहने के लिए तैयार नहीं है।

प्रदीप

वार्ता

image