Friday, Apr 26 2024 | Time 17:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम के हैलाकांडी जिले में कर्फ्यू जारी

असम के हैलाकांडी जिले में कर्फ्यू जारी

गुवाहाटी 11 मई (वार्ता) असम के हैलाकांडी जिले में शनिवार को दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी है जहां शुक्रवार रात दो गुटों के बीच हुई झड़पों में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए थे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि घायलों में से एक व्यक्ति ने कल रात दम तोड़ दिया। कई घायलों का विभिन्न अस्पातालों में उपचार किया जा रहा है। झड़पों के दौरान वाहनों, सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है।

हैलाकांडी में मस्जिद के सामने शुक्रवार को झड़पों के बाद तनाव जारी रहा।

सूत्रों ने बताया कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिए असम राइफल्स और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल सहित सेना और केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों को पुलिस की सहायता के लिए लगाया गया है।

हैलाकांडी में कल कर्फ्यू लगाया गया और बाद में इसे पूरे जिले में बढ़ा दिया गया था। कर्फ्यू रविवार सात बजे तक लागू रहेगा और इसके बाद इसकी समीक्षा की जाएगी।

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाला और हैलाकांडी उपायुकत कीर्ति जल्ली ने कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है। जिला प्रशासन ने शांति समिति की बैठकों की योजना बनाई है जबकि राज्य कैबिनेट मंत्री परिमल सुकलावैद्य को मुख्यमंत्री ने स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रतिनियुक्त किया है।

राज्य के मुख्य सचिव राजीव बाेरा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश अग्रवाल और बराक वैली क्षेत्र के आयुक्त अनुवरुद्दीन चौधरी सहित राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों को हैलाकांडी की स्थित की समीक्षा के लिए भेजा है।

उप्रेती आशा

वार्ता

image