Saturday, Jan 23 2021 | Time 07:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फाइजर ने मार्च के अंत तक 40 लाख डोज देने का किया वादाः ट्रूडो
  • चीनी वैक्सीन की दूसरी खेप सप्ताह के अंत तक पहुंचने की संभावनाः एर्दोगन
  • उत्तर कोरिया के निवारण के लिए साझेदारों के साथ काम कर रहे हैंः व्हाइट हाउस
  • आने वाले दिनों में कोरोना से और मौतें हो सकती हैंः जॉनसन
  • केन्या एयरवेज ने फ्रांस और हॉलैंड के लिए उड़ाने निलंबित की
  • ब्राजील में कोरोना से 1316 और मरीजों की मौत
  • बिडेन ने मेक्सिको के राष्ट्रपति से की बातः व्हाइट हाउस
  • नारायणसामी राष्ट्रपति से मुलाकात नहीं कर पाएंगे
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में सिलेंडर विस्फोट, 3 की मौत, 4 घायल

तमिलनाडु में सिलेंडर विस्फोट, 3 की मौत, 4 घायल

चेन्नई 15 नवंबर (वार्ता) तमिलनाडु के तिरुवन्नमलाई जिले के अरनी शहर में एलपीजी सिलेंडर के विस्फोट के कारण दीवार ढहने से दो महिलाओं और एक किशोर (आठ वर्ष) की मौत हो गयी तथा चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

इस बीच मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है तथा मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतक की पहचान कामाक्षी, उसके पुत्र हेमंत और चंद्रमामल के रूप में की गयी है।

पुलिस के मुताबिक एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट मुक्ता बाई नाम की महिला के घर में हुई जो अपनी बेटी मीरा (15) के साथ रहती है। उसने अपने घर का एक हिस्सा जानकीरमन (40) को दे रखी थी जो अपनी पत्नी कामाक्षी (38) और दो बेटों सुरेश (15) और हेमंत के साथ रहते थे।

गैस के लीक होने से अनभिज्ञ मुक्ता ने बगैर रसोइघर की खिड़की खोले बिना स्टोव जलायी जिसके कारण सिलेंडर में विस्फोट हुआ। रसोइघर की खिड़की शनिवार रात हुई भारी बारिश के कारण बंद थी।

विस्फोट का असर इतना भयावह था कि इसने मुक्ता के घर के साथ इससे सटे एक पुराने घर को भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके कारण दीवारें भी ढह गयीं।

दीवार का एक हिस्सा ढहकर वहां गिरा जहां जानकीरमन और असका परिवार साेया हुआ था। दीवार का दूसरा हिस्सा मुक्ता की पड़ोसी चंद्रमामल के घर पर गिरा जहां वह सोयी हुयी थी।

इस हादसे में मुक्ता बाई और मीरा बाई क्रमश: 90 फीसदी एवं 50 प्रतिशत झुलस गयी हैं। इस घटना में जानकीरमन और उनका बेटा सुरेश भी गंभीर रूप से घायल है। चारों काे एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिलाधिकारी के एस कंडासामी ने पुलिस अधीक्षक एस अरविंद के साथ घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि घटना के बारे में सरकार को एक रिपोर्ट भेजी गयी है।

इस बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हादसे में गंभीर रूप से घायलों को मुख्यमंत्री सार्वजनिक राहत कोष से एक-एक लाख रुपये तथा मामूली रुप से घायलों को 50-50 हजार रुपये दिये जायेंगे।

श्री पलानीस्वामी ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए लोगों से एलपीजी गैस सिलेंडर का उपयोग करते समय अत्यधिक सावधानी बरतने की अपील भी की।

संजय प्रियंका

वार्ता

More News
मेघालय के कोयला खनन क्षेत्र में दुर्घटना में छह की मौत

मेघालय के कोयला खनन क्षेत्र में दुर्घटना में छह की मौत

22 Jan 2021 | 11:20 PM

शिलांग 22 जनवरी (वार्ता) मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के दिनेशालु गांव के पास सोरारी में कोयला खनन क्षेत्र में एक दुर्घटना में छह श्रमिकों की मौत हो गई।

see more..
केरल में कोरोना वायरस सक्रिय मामले बढ़ कर 70000 के पार

केरल में कोरोना वायरस सक्रिय मामले बढ़ कर 70000 के पार

22 Jan 2021 | 9:23 PM

तिरुवनंतपुरम, 22 जनवरी (वार्ता) केरल में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के नये मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मामलों में कमी होने के कारण सक्रिय मामलों की संख्या शुक्रवार को बढ़ कर 70,000 के पार पहुंच गयी।

see more..
image