Friday, Apr 26 2024 | Time 21:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नये ओडिशा के निर्माण के लिए भाजपा को सत्ता में लाये: शाह

नये ओडिशा के निर्माण के लिए भाजपा को सत्ता में लाये: शाह

भुवनेश्वर, 29 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को नये ओडिशा के निर्माण के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं तथा लोगों से नवीन पटनायक सरकार को हटाने और भाजपा को राज्य में सत्ता में लाने की अपील की।

श्री शाह ने कटक जिले के सालेपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा शासन में न सिर्फ राज्य से गरीबी दूर होगी, बल्कि युवाओं को रोजगार के अवसर भी सुनिश्चित होंगे।

राज्य में 19 वर्षों से सत्ता में काबिज मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के उड़िया भाषा में नहीं बोलने को लेकर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि ओडिशा के लोगों को उड़िया भाषी मुख्यमंत्री बनाना होगा, जो उनकी संस्कृति, भाषा और परम्परा को समझेगा।

उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि राज्य के लोग केंद्र के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दूसरी बार तथा भाजपा को राज्य के लिए चुनेंगे, जो नये ओडिशा का निर्माण करने में सक्षम है।

उन्होंने लाखोें लोगों के लिए लाभकारी आयुष्मान भारत योजना को राज्य में लागू नहीं करनेे को लेकर भी मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर निशाना साधा।

श्री शाह ने कहा कि श्री पटनायक श्री मोदी की लोकप्रियता से है और इसी का नतीजा है कि उन्होंने राज्य में आयुष्मान भारत योजना को लागू करने से इन्कार कर दिया। वह सोचते हैं कि इस योजना का श्रेय श्री मोदी को मिल जायेगा।

उन्होंने कहा, “आपने बीजू जनता दल (बीजद) को शासन चलाने के लिए 19 वर्ष दिया और अब भाजपा को शासन करने के लिए पांच साल दीजिए। हम ओडिशा को देश में नंबर वन राज्य बनाएंगे। ”

उन्होंने कांग्रेस तथा बीजद को एक ही सिक्के के दो पहलू बताते हुए कहा कि दोनों ही पार्टी ने अपने शासन काल में राज्य का विकास करने में विफल रही हैं।

image