Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


डा0 रीता जोशी ने विभागों की समीक्षा बैठक की

डा0 रीता जोशी ने विभागों की समीक्षा बैठक की

प्रयागराज, 03 जून (वार्ता) इलाहाबाद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नवनिर्वाचित सांसद एवं उत्तर प्रदेश की पयर्टन तथा महिला कल्याण डा0 रीता बहुगणा जोशी ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

डा0 जोशी ने सोमवार को सर्किट हाउस में अधिकाराियों के साथ जिले में संचालित योजनाओं की विस्तार से विभागवार समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि योजनाओं का अधिकाधिक लाभ आमजन को मिले इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

उन्होंने बैठक में सड़क, बिजली,पानी,सिचाई,स्वास्थ्य, खनन पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि भविष्य एक-एक विभाग के कार्यों की समीक्षा अलग से की जायेगी। उन्होंने कहा कि चल रही परियोजनाओं को स्वयं जाकर देखेगी। बैठक में अवैध खनन के विषय पर भी विस्तार से चर्चा की गयी।

सर्किट हाउस में संसदीय क्षेत्र को लेकर पहली बैठक में प्रतिनिधियों ने क्षेत्रों (यमुनापार) में चल रही समस्याओं खासकर पेयजल और सिंचाई की बात को बैठक में रखा। इसके अलाव सुस्त पड़ी अनेक पुरानी परियोजनाओं पर ध्यान आकर्षित कराया। उन्होने प्रतिनिधयों को आश्वस्त कराया और कहा कि गर्मी में पेयजल संकट से लोगों को जल्द राहत मिलेगी।

बैठक में जिलाधिकारी भनु चन्द्र गोस्वामी, विकास अधिकारी अरविंद सिंह समेत अनेक विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

दिनेश त्यागी

वार्ता

image