Friday, Apr 26 2024 | Time 13:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्राध्यापकों की कमी दूर को दूर किये जाने के प्रयास जारी-पटवारी

प्राध्यापकों की कमी दूर को दूर किये जाने के प्रयास जारी-पटवारी

इंदौर 30 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने आज विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराये जाने को राज्य शासन की प्राथमिकता बताते हुये कहा प्रदेश में प्राध्यापकों (प्रोफेसरों) की कमी को दूर करने के लिये समुचित प्रयास किये जा रहे हैं।

श्री पटवारी ने आज यहां खण्डवा रोड स्थित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा राज्य सरकार विद्यार्थियों के हितो का ध्यान रखने के लिए दृणसंकल्पित है। इसी क्रम में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय को एक उत्कृष्ट एवं आदर्श विश्वविद्यालय बनाने के लिये सभी संभव प्रयास किये जा रहे है।

उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार किये जाने पर जोर देते हुये कहा शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता के नये मापदण्ड स्थापित किये जायेंगे। उन्होंने सुधार की दिशा में अग्रसर होने का दावा करते हुये कहा मौजूदा परिदृश्य में सामने आ रहीं कमियों का आंकलन कर उसे दूर करने का प्रयास हम सभी को मिलजुलकर करना चाहिये।

कार्यक्रम में इंदौर महापौर, देवी अहिल्या विश्विद्यालय की कुलपति डॉ रेनू जैन सहित शिक्षा जगत से जुड़ने कई महानुभाव मौजूद थे।

सं नाग

वार्ता

image