Friday, Apr 26 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चित्रकूट में आठ लाख ने लगायी आस्था की डुबकी

चित्रकूट में आठ लाख ने लगायी आस्था की डुबकी

चित्रकूट 26 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की पौराणिक नगरी चित्रकूट में शनिवार को छोटी दीपावली के पावन पर्व पर आठ लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मंदाकिनी नदी में डुबकी लगाकर कामदगिरि की परिक्रमा लगाई।

जिला अधिकारी शेषमणि पांडे ने बताया कि दीपावली के दिन 35 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। फिलहाल पूरे चित्रकूट को दुल्हन की तरह सजाया गया है। श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

मेला अधिकारी ने बताया कि चित्रकूट में श्रद्धालुओं की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए 400 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई है। चार अतिरिक्त मेला स्पेशल ट्रेन लगाई गई हैं। पूरे मेला क्षेत्र को आठ सेक्टर में बांटा गया है और 1000 पुलिस बल को तैनात किया गया है जिसमें होमगार्ड, महिला पुलिस, पुलिस गोताखोर पीएससी और डॉग स्क्वाड की व्यवस्था की गई है।

चित्रकूट के सभी मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया गया है। मेला क्षेत्र में आने और जाने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था के लिए जगह जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए पुलिस के उच्च अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। सादी वर्दी में महिला पुलिसकर्मी और पुलिस बल जगह जगह पर तैनात रहेगा जो आम नागरिक बनकर के आम नागरिक की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखेगा।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image