Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्र प्रदेश में चुनाव प्रचार ने पकड़ी जोर

आंध्र प्रदेश में चुनाव प्रचार ने पकड़ी जोर

विजयवाड़ा 30 मार्च (वार्ता) आंध्र प्रदेश की तीनों प्रमुख पार्टियां सत्तारुढ़ तेलुगु देशम पार्टी विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और जनसेना पार्टी के अध्यक्षों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

राज्य की तीनों पार्टियों के नेता रैली, रोड शो और घर-घर जाकर प्रचार कर रहे हैं तथा मतदाताओं को अपनी-अपनी आेर लुभाने के प्रयास में जुटे हुए हैं। तेज धूप के बावजूद पार्टियों के नेता रैलियों का आयोजन कर रहे हैं और खुले वाहनों का भी रैलियों में इस्तेमाल किया जा रहा है।

अड़सठ वर्षीय मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू अकेले ही चुनाव अभियान की बागडोर संभाले हुए हैं। श्री नायडू ने अपने चुनाव प्रचार में “मी भाविसयाट्टु ना बादयाता” (आपका भविष्य मेरी जिम्मेदारी) का नारा दिया है। वह इस गर्मी भरे मौसम में सुबह और शाम को चुनाव बैठकों काे सम्बोधित कर रहे हैं।

श्री नायडू विजयनगरम, विशाखापट्टनम, वी जे कृष्णा, गुंतुर, कड़पा, कुरुनुल और अनंतपुर जिलें में प्रचार कर चुके हैं।

वह प्रचार के दौरान पांच विधानसभा क्षेत्रों में प्रति दिन अपनी सरकार की उपलब्धियों और जनता की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बता रहे है।

तेदेपा ने अपना चुनावी घोषणपत्र नहीं जारी किया है। वह योजनाओं की घोषणा कर रही है। यदि वह सत्ता में आती है तो वह उसे अमल में लायेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला तेदेपा के लिए प्रचार कर चुके हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पत्रकार अरुण शौरी, भारतीय जनता पार्टी के नेता यशवंत सिन्हा और पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा आने वालों दिनों में तेदेपा के लिए चुनाव प्रचार कर सकते हैं।

अन्य पार्टियों की तरह वाई एस आर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी भी चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

पिछले दोनों दिनों में श्री रेड्डी चुनावी सभा को सम्बोधन के दौरान अत्याधिक भीड़ के के कारण भवन के गलियारे हिस्सा गिर गया था जिससे कई लोग घायल हो गये थे। जगन रेड्डी के भाषण को सुनने सैकड़ों लोग आये हुए थे।

श्री रेड्डी की मां वाई एस विजय लक्ष्मी, पत्नी वाई एस भारती और बहन वाई एस शर्मिला पार्टी के लिए प्रचार कर रही हैं। वे मतदाताओं से वादा कर रहे हैं कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह जनता के लिए कल्याणकारी योजनाओं को अमल में लायेंगे।

अभिनेता से राजनेता बने जनसेना पार्टी के अध्यक्ष के पवन कल्याण राज्य में प्रचार कर रहे हैं और सभी उम्मीदवार पूरी तरह से पार्टी प्रमुख पर निर्भर हैं।

राम.संजय

वार्ता

image