Friday, Apr 26 2024 | Time 18:14 Hrs(IST)
image
राज्य


उद्योगपतियों को सरकार की उदार नीतियों से अवगत कराएं: रेड्डी

उद्योगपतियों को सरकार की उदार नीतियों से अवगत कराएं: रेड्डी

अमरावती, 13 अगस्त (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राज्य सरकार की उदार तथा पारदर्शी औद्योगिक नीतियों से उद्योगपतियों को अवगत कराया जाए।

श्री रेड्डी ने मंगलवार को यहा राज्य सचिवालय में उद्योग मंत्री और विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि राज्य सरकार ने उद्योगों के लिए 75 प्रतिशत पद स्थानीय युवकों के लिए आरक्षित किए हैं।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इस आरक्षण प्रकिया को पूरा करने के लिए स्थानीय युवकों के तकनीकी कौशल और उनकी क्षमता में इजाफा करने के लिए उन्हें उपयुक्त प्रशिक्षण दिया जाए। इसके लिए 25 इंजीनियरिंग कालेजों की पहचान करने के भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि जब राज्य में 2500 करोड़ रुपए के औद्योगिक अनुदान का वितरण पूरा नहीं हो सका है तो ऐसे में आंध्र प्रदेश को कारोबार करने में आसानी वाले राज्यों की सूची में शीर्ष स्थान किस आधार पर दिया गया।

श्री रेड्डी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे राज्य सरकार की निष्पक्ष और उदार औद्योगिक नीतियोें से निवेशकों को अवगत कराएं और समुद्री बंदरगाहों, हवाई अड्डाें, मेट्रो रेल, इलेक्ट्रिक बसों तथा बनाओ और चलाओ अभियानोें के लिए निविदाएं आमंत्रित करें।

उन्होंने कहा,“मैंने यह नोटिस किया है कि इजरायल मात्र एक रुपए में 25 लीटर पीने का पानी अपने लोगों को दे रहा है और तत्कालीन मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने भी दो रुपए में 20 लीटर पानी मुहैया कराने का वादा किया था लेकिन वह यह वादा पूरा नहीं कर सके।

जितेन्द्र.श्रवण

वार्ता

image