Friday, Apr 26 2024 | Time 19:57 Hrs(IST)
image
खेल


बजरंग के साथ नाइंसाफी पर फेडरेशन ने विरोध जताया

बजरंग के साथ नाइंसाफी पर फेडरेशन ने विरोध जताया

नूर सुल्तान, 21 सितंबर (वार्ता) भारतीय कुश्ती महासंघ ने विश्व के नंबर एक पहलवान बजरंग पुनिया की विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के 65 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग में मेज़बान देश के दौलत नियाज़बेकोव के हाथों विवादास्पद हार के बाद विश्व कुश्ती संस्था को पत्र लिखकर विरोध जताया है।

बजरंग और नियाज़बेकोव के बीच मुकाबला 9-9 से बराबर रहा था लेकिन मुकाबले के दौरान नियाजबेकोव के एक दांव पर चार अंक हासिल करने के कारण अंत में उन्हें विजेता घोषित किया। बजरंग ने बाद में कांस्य पदक मुकाबला जीता और देश को अोलंपिक कोटा भी दिलाया।

कुश्ती महासंघ ने बताया कि उनकी ओर से विश्व कुश्ती संस्था यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग को केवल समीक्षा के लिये आग्रह भेजा गया है और इसके जवाब में संचालन आयोग के अध्यक्ष ने आश्वासन दिया है कि भारतीय मुकाबलों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। आयोग ने भी महसूस किया था कि इस मुकाबले के दौरान कुछ फैसले गलत थे।

इन फैसलों की अर्जुन अवार्डी कोच कृपाशंकर और ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने कड़ी आलोचना की थी। योगेश्वर ने ट्विटर पर कहा,“ इस मुकाबले को देखकर कोई भी गलत सही का अंतर महसूस कर सकता है, लेकिन अंपायर को यह सब नहीं दिखाई दिया। ऐसे बड़े टूर्नामेंट में इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। सबने देखा कि कजाखिस्तान का पहलवान गलत तरीके से खेल रहा था।”

जाने माने कोच और अर्जुन अवार्डी कृपाशंकर ने बजरंग की सेमीफानल में हार पर सवाल उठाये हैं। उन्होंने कहा कि सारा विवाद दूसरे और अंतिम 3 मिनट के राउंड के दौरान हुआ जहां रेफरी तो अपना काम ईमानदारी से कर रहा था पर मैट चेयरमैन और जज ने अपना काम ईमानदारी के साथ नहीं किया।

राज प्रीति

वार्ता

More News
ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

26 Apr 2024 | 4:00 PM

ब्रा‍ज़िलिया 26 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील की महिला खिलाड़ी मार्टा विएरा डी सिल्वा ने कहा कि वह इस वर्ष के आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगी।

see more..
जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

26 Apr 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

see more..
image