Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में चार इनामी समेत पांच बदमाश गिरफ्तार

उप्र में चार इनामी समेत पांच बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ, 05 जनवरी (वार्ता) उत्तर पुलिस ने रविवार को अलग-अलग क्षेत्रों से चार इनामी समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गौतमबुद्धनगर जिला पुलिस ने रविवार को 25-25 हजार रुपये तीन इनामी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि ईकोटेक प्रथम थाना क्षेत्र में पुलिस ने सूचना के आधार पर ग्राम अटाई भट्टा के पास से दो इनामी बदमाशों बुलन्दशहर के अगौता निवासी मेंहदी हसन और जब्बार को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गये बदमाशों के कब्जे से तमंचा,कारतूस, एक ट्रक, एक लाख 50 हजार रुपये कीमत का चार टन सरिया, मोटरसाइकिल आदि बरामद की गई। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनो बदमाश थाना ईकोटेक प्रथम से वांछित चल रहे थे, जिनकी गिरफ्तारी पर 25-25 हजार का इनाम घोषित था।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा गौतमबुद्धनगर के नोएडा सेक्टर 39 थाने में दर्ज मामले में वांछित चल रहे 25 रुपये के इनामी बदमाश फिरोजाबाद जिले के तवारापुरा निवासी रवि को आज चेकिंग के दौरान बोटोनिकल गार्डन बस स्टैण्ड के सामने से गिरफ्तार कर लिया। यह बदमाश हत्या के मामले में काफी समय से फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

श्री कुमार ने बताया कि गाजियाबाद जिला पुलिस ने विजय नगर इलाके से आज चेकिंग के दौरान हिंडन बैराज से काशीराम फ्लैटों की तरफ जाने वाले रास्ते के पास से एक इनामी अपराधी गाविंदपुरी दिल्ली निवासी हारून और उसके साथी अरमान को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से 02 तमंचे,कारतूस, लूट का मोबाइल फोन और चोरी की बाइक बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार हारून शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरूद्व विभिन्न थानो पर चोरी, लूट, हत्या का प्रयास व आम्र्स एक्ट आदि के छह से अधिक मामले दर्ज है। हारुन विजय नगर थाने पर दर्ज मामले में फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तारी पर 25,000 का इनाम घोषित था। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

त्यागी

वार्ता

image