Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सड़क हादसे में हरियाणा के पांच युवकों की मौत

सड़क हादसे में हरियाणा के पांच युवकों की मौत

सिरसा 01मई (वार्ता) हरियाणा-राजस्थान सरहद के गांव झांसल के पास आदमपुर-भादरा मार्ग पर दो कारों के दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच युवकों की मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल हो गए।

इनकी पहचान गाड़ी में मिले कागजातों से हुई जिनमें ये हरियाणा के कुरूक्षेत्र व यमुनानगर के रहने वाले पाए गए हैं। ये युवक रविवार को कुरूक्षेत्र से दो गाडिय़ोंं में सवार होकर नोहर के पास गोगामेड़ी धाम में मत्था टेकने आ रहे थे कि देर रात हादसे का शिकार हो गए। भिरानी थाना पुलिस ने सूचना पाकर मृतकों के शव व घायलों को अपने कब्जे में लेकर प्राथमिक उपचार के बाद अग्रोहा मेडीकल कालेज भिजवाया। पुलिस ने देर रात को इनके परिजनों को दूरभाष से सूचित कर बुलाया। मौके पर मरने वालों की शिनाख्त विकास कुमार, सचिन एंव चतरसिंह के तौर पर हुई है जबकि राजन व नरेन्द्र की अग्रोहा मेडीकल कॉलेज में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। राहुल,विमल,साहिल,आकाश व अरविंद उपचाराधीन हैं। भिरानी थाना पुलिस ने दो अलग-अलग मुकदमें दर्ज कर हादसे की जांच का जिम्मा कालू राम सहायक उप निरीक्षक को सौंपा है।

जांच अधिकारी सहायक उप निरीक्षक कालूराम के अनुसार हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले से ये युवक क्रेटा गाड़ी व आई 20 कार में सवार होकर गोगामेडी के लिए रवाना हुए थे। इन लोगों ने गांव छानी बड़ी से पहले बेर गांव में एक होटल पर खाना खाया तत्पश्चात वह गोगामेड़ी के लिए रवाना हो गए, छानी बड़ी से एक किलोमीटर पहले गोरी दादी के मंदिर के पास मोड़ पर कार तेज गति पर होने के कारण चालक मोड़ नहीं देख पाया ओर कार सीधे सडक़ किनारे बनी 15 फुट गहरी खाली पड़ी डिग्गी में एक के बाद एक जा गिरी। राहगिरों ने घटना की सूचना भिरानी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची ओर पूर्वं सरपंच सुरेश बंसल व ग्रामीणों के सहयोग से गाडिय़ो में फं से यवुकों को बाहर निकालकर गांव छानीबड़ी के राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया,जहां से प्राथमिक उपचार के बाद अग्रोहा मेडीकल कालेज रैफ र कर दिया गया। राहुल,विमल,साहिल,आकाश व अरविंद फिलहाल उपचाराधीन हैं मगर हालत गंभीर बताई जा रही है।

भिरानी थाना पुलिस ने इस सिलसिले में दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए हैं। पहला मुकदमा हरबंस पुत्र सुलेख चंद निवासी चन्दापुरा जिला यमुनानगर (हरियाणा) ने दर्ज कराया कि उसका भाई चतर सिंह जो कि प्रॉपर्टी डिलिंग का काम करता है,अपने दोस्त साहिल, सचिन,राहुल व राजन के साथ गोगामेडी जाने के लिए 30 अप्रैल को रवाना हुआ था जिसकी कार गांव झांसल के पास अनियत्रिंत होकर खाई में पलटने से चतरसिंह,राजन व सचिन की मृत्यु हो गई। पुलिस ने आईपीसी की धारा 279,337,304 ए के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। दूसरे म़ुकदमे में प्रिस पुत्र जगत सैनी निवासी जोगीमाचरा जिला कुरूक्षेत्र ने बताया कि उसका भाई नरेन्द्र अपने दोस्त विमल,विकास ,आकाश,व अरविंद के साथ कुरूक्षेत्र से आई 20 कार में गोगामेडी धाम के लिए रवाना हुआ था जिसकी गांव झांसल के निकट कार अनियत्रिंत होकर खाई मे पलट गई जिससे नरेन्द्र व विकास की मृत्यु हो गई। पुलिस नेआईपीसी की धारा 279,337,304 ए में मुकदमा दर्ज कर जांच का जिम्मा कालूराम सहायक उप निरीक्षक को सौंपा है। सभी मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिए गए हैं।

सं.संजय

वार्ता

image