Friday, Apr 26 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सुरक्षा कारणों से द. कश्मीर में ट्रेन सेवा स्थगित

सुरक्षा कारणों से द. कश्मीर में ट्रेन सेवा स्थगित

श्रीनगर 13 जनवरी (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में अल-बद्र के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादियों के मारे जाने के बाद सुरक्षा कारणों से रविवार को ट्रेन सेवा स्थगित कर दी गयी।

उत्तर कश्मीर में श्रीनगर-बडगाम तथा बारामूला मार्ग पर हालांकि ट्रेन अपने निर्धारित समय के अनुसार चल रही हैं।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया, “दक्षिण कश्मीर के बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल की ओर जाने वाले ट्रेनें सुरक्षा कारणों से स्थगित कर दी गयी हैं।”

उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर में कोई ट्रेन नहीं चलेंगी। इस साल यह तीसरा मौका है जब दक्षिण कश्मीर में ट्रेन सेवा स्थगित की गयी है। पुलवामा में तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद पहली बार चार जनवरी को ट्रेन सेवा स्थगित की गयी थी। इसके बाद दक्षिण कश्मीर में भारी हिमपात होने के कारण पांच जनवरी को ट्रेन सेवा स्थगित की गयी थी।

दक्षिण कश्मीर के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर पहुंचे सैकड़ों यात्री ट्रेनों के स्थगित होने की सूचना मिलने के बाद निराश हुए।

रेलवे अधिकारी ने कहा, “हम लोग स्थानीय प्रशासन तथा पुलिस के परामर्श पर काम कर रहे हैं। हमारे लिए यात्रियों की सुरक्षा के अलावा रेलवे कर्मचारियों तथा रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा महत्वपूर्ण है।”

उल्लेखनीय है कि कुलगाम के यारीपोरा में सुरक्षा बलों के घेराबंदी तथा तलाश अभियान के दौरान मुठभेड़ में शनिवार देर शाम दो आतंकवादी मारे गए।

घाटी में ट्रेन सेवा बहुत सस्ती, सुरक्षित और तेज रफ्तार होने की वजह से यातायात के अन्य उपलब्ध साधनाें की तुलना में काफी लोकप्रिय है।

संतोष, रवि

वार्ता

image