Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:55 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे

पणजी 28 सितंबर (वार्ता) गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो बुधवार को कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे।

श्री फलेरियो ने सोमवार को कांग्रेस विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया और पार्टी भी छोड़ दी है। वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

उनके करीबी सूत्रों ने बताया कि वह गोवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव यतीश नाइक और विजय पई समेत अपने समर्थकों के साथ मंगलवार की शाम को कोलकाता पहुंचे।

भावी रणनीति के बारे में संवाददाताओं के पूछे जाने पर उन्होंने कहा , “ आपको मेरे अगले कदम के बारे में कुछ दिनों में पता चल जायेगा।”

हाल में तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन और प्रसून बनर्जी राजनीतिक स्थिति का आकलन करने के लिए गोवा पहुंचे थे। इस मौके पर श्री ब्रायन ने कहा था कि उनकी पार्टी गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने पर गंभीरता से विचार कर रही है। उन्होंने यह भी कहा था कि तृणमूल कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा जल्द की जायेगी।

इस बीच एक अन्य राजनीतिक घटनाक्रम में मनोहर पर्रिकर सरकार में मंत्री रहे श्री एवेर्टानो फर्टाडो आज कांग्रेस में शामिल हो गये। श्री फर्टाडो 2017 के विधानसभा चुनाव में नवेलिम सीट से श्री फलेरियो से पराजित हो चुके हैं।

टंडन

वार्ता

image