Friday, Apr 26 2024 | Time 15:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना से पार पाने पूरी तरह तैयार: चौहान

कोरोना से पार पाने पूरी तरह तैयार: चौहान

इंदौर, 08 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर में कोविड-19 की रोकथाम, बचाव के लिए किए गए कार्यो पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि हम कोविड-19 को नियंत्रित करने में न केवल सफ़ल हुये बल्कि भविष्य में भी संक्रमण के बढ़ने की संभावनाएं से पार पाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

श्री चौहान ने आज यहां पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि वे अब तक नियमित वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इंदौर की स्थिति पर नजर रखे हुए थे। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि आगामी समय मे संक्रमण तेजी से फैलेगा। ऐसी किसी भी अप्रिय स्थिति से पार पाने के लिए हमने अग्रिम एहतियातन माकूल इंतजाम कर लिए हैं।

कोविड-19 पर इंदौर जिले की समीक्षा बैठक में भाग लेने के बाद श्री चौहान ने पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर में कहा कि बीते दो माह में ही हमे 26 हजार करोड़ के राजस्व का नुकसान हुआ है। प्रदेश की बिगड़ी आर्थिक स्थिति से उबरने के लिए हम एक कार्ययोजना तैयार कर रहे है, जिसकी जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी।

श्री चौहान ने इंदौर को अपना 'सपनो का शहर' कहते हुए दोहराया कि यहां स्वास्थ्य, शिक्षा सहित आर्थिक गतिविधियों को गति देने के लिए तीन स्तर पर कार्य किया जाएगा। जिसमे रोजगार, कृषि, छोटे- बड़े उद्योग को सर्व सुविधा देकर मजबूत करने की दिशा में हम आगे बढेंगे।

श्री चौहान ने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में स्पष्ट किया कि प्रदेश के समूचे स्कूलों को निर्देशित किया गया है कि वे बन्द अवधि में केवल ट्यूशन फीस ही ली जाएगी। श्री चौहान ने कहा कि हालांकि अभी स्कूल कब खोले जाएंगे तय नही है, लेकिन बन्द समय मे ट्यूशन फीस के अतिरिक्त किसी प्रकार का शुल्क न वसूला जाए।

जितेंद्र बघेल

वार्ता

image