Sunday, Apr 28 2024 | Time 03:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत की बहन विमला देवी का निधन

गहलोत की बहन विमला देवी का निधन

जोधपुर 05 मार्च (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बहन विमला देवी कच्छावा का मंगलवार को यहां निधन हो गया।

वह करीब 93 वर्ष की थी। श्रीमती विमला देवी पिछले कुछ समय से अस्वस्थ्य चल रही थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार श्रीमती विमला देवी का अंतिम संस्कार जोधपुर के रामबाग माली समाज के श्मशान गृह में होगा। श्री गहलोत जोधपुर पहुंचकर अपनी बहन को अंतिम विदाई देंगे। वह बुधवार को जयपुर से विशेष विमान से सुबह आठ बजे रवाना होकर नौ बजे जोधपुर पहुचेंगे।

उनके निधन पर श्री गहलोत ने गहरा दुख जताते हुए कहा “बड़ी बहन श्रीमती विमला देवी कच्छावा का हमारे बीच से जाना मेरे लिए हमेशा के लिए एक रिक्त स्थान छोड़ गया है जिसे कभी भरा नहीं जा सकेगा। बाईजी मेरे लिए मां के समान थीं। उनकी कमी मेरे जीवन में हमेशा खलती रहेगी। अपने 93 वर्ष के जीवन में उन्होंने सभी को बेहद स्नेह और आशीर्वाद दिया। मेरी प्रार्थना है कि ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें।”

उल्लेखनीय है कि श्री गहलोत हमेशा अपनी बड़ी बहन से रक्षाबंधन पर राखी बंधवाने जोधपुर आते थे। मुख्यमंत्री रहते भी वह अपनी बहन से राखी बंधवाना नहीं भूलते और इसके लिए जोधपुर पहुंचते थे।

श्रीमती विमला देवी के निधन पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिवारजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना की है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे , पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं राज्य के चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर तथा कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ताओं ने अपन शोक संवदेना जताई।

जोरा

वार्ता

image