Friday, Apr 26 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आधारभूत संरचना निर्माण एवं बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने को सरकार प्रतिबद्ध : तारकिशोर

आधारभूत संरचना निर्माण एवं बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने को सरकार प्रतिबद्ध : तारकिशोर

पटना 21 मार्च (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने आज कहा कि सरकार प्रदेश में आधारभूत संरचना के निर्माण एवं बिहर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है।

श्री प्रसाद ने रविवार को कटिहार एवं पूर्णिया जिला अंतर्गत करीब 49 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद कहा कि बिहार स्वास्थ्य प्रक्षेत्र के विभिन्न सूचकांकों पर बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य के अंदर सुव्यवस्थित एवं उत्तम चिकित्सा की सुविधा मुहैया कराने की दिशा में सरकार ने कई कार्यक्रम संचालित किए हैं।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने आधारभूत संरचनाओं का निर्माण कर आम जनता को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा सुगमता से उपलब्ध कराने की दिशा में प्रतिबद्धता के साथ काम किया है। जहां एक ओर आम लोगों को राज्य में उत्तम चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है वहीं दूसरी ओर चिकित्सकों और पारा मेडिकल कर्मियों की सुविधाओं का भी ख्याल रखा गया है।

श्री प्रसाद ने कोविड-19 के दौरान चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा किए गए कार्यों एवं सेवा के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि आत्मनिर्भर बिहार के लिए सात निश्चय पार्ट-दो के तहत सरकार ने कई नवाचारी कार्यक्रम शुरू किए हैं, जिससे राज्य की जनता को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि बाल हृदय योजना के माध्यम से हृदय में छेद वाले बच्चों की नि:शुल्क चिकित्सा की व्यवस्था सरकार ने की है। उन्होंने कहा कि शिलान्यास की गई योजनाओं के पूरा होने के बाद बिहार में स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ा परिवर्तन आएगा।

सूरज

जारी (वार्ता)

image