Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इमरजेंसी सेवाओं में लगे कर्मियों को सुरक्षा किट दे सरकार : अखिलेश

इमरजेंसी सेवाओं में लगे कर्मियों को सुरक्षा किट दे सरकार : अखिलेश

लखनऊ 24 मार्च (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोरोना के खतरे के प्रति गंभीर रवैया दिखाने के लिये उत्तर प्रदेश की जनता की सराहना करते हुये कहा कि सरकार को इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात चिकित्सकों और अन्य कर्मचारियों को सुरक्षा किट अविलंब उपलब्ध करानी चाहिये।

श्री यादव ने मंगलवार को ट्वीट किया “ सरकार कोरोना की जाँच, इलाज एवं देखरेख में लगे चिकित्सकों को ही नहीं बल्कि नर्स, वार्ड-स्टाफ़, लैब टेक्नीशियन, ऑपरेटरों, ऑफिस-एडमिन स्टाफ़, स्वच्छता व सुरक्षाकर्मियों को भी तुरंत प्रोटेक्शन किट उपलब्ध कराए जिससे कि वे शारीरिक व मानसिक रूप से सुरक्षित महसूस करते हुए सेवाएं दे सकें।”

इससे पहले उन्होने कहा “ कोरोना के ख़तरे को भाँपकर जिस प्रकार जनता घर से न निकल कर सहयोग कर रही है, वो सराहनीय है. अब सरकार की ज़िम्मेदारी है कि वो आवश्यक वस्तुओं ‘दूध, अनाज, सब्ज़ियों व मरीजों के लिए फल व दवा’ के बेतहाशा बढ़ते मूल्यों पर लोहिया जी की ‘दाम बांधो’ नीति लागू करके अफ़रातफ़री मचने से रोके। ”

गौरतलब है कि सरकार ने कोरोना के बढते प्रभाव के मद्देनजर राज्य के 18 जिलो को 25 मार्च तक लाकडाउन किया था जिसे कल से बढाते हुये समूचे प्रदेश में 27 मार्च तक कर दिया गया है।

प्रदीप

वार्ता

image