Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विपक्ष का नेता बनने के तीन माह बाद भी नहीं दिया गया सरकारी वाहन : सिद्दारमैया

विपक्ष का नेता बनने के तीन माह बाद भी नहीं दिया गया सरकारी वाहन : सिद्दारमैया

बेंगलुरु, 31 दिसंबर (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में शपथ लेने के तीन महीने बाद भी सरकारी वाहन मुहैया नहीं कराए जाने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है।

श्री सिद्दारमैया ने मंगलवार को कहा, “ मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्रियों और मंत्रियाें के अपने-अपने पद की शपथ लेने के तुरंत बाद उन्हें सरकारी वाहन उपलब्ध करा दिए गए लेकिन विधानसभा में विपक्ष के नेता के पद की शपथ लेने के तीन महीने बाद भी मैं सरकारी वाहन मुहैया कराए जाने की प्रतीक्षा कर रहा हूं।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी को पत्र लिखकर सूचित भी कर दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “ विपक्ष के नेता को सरकारी वाहन के अलावा कर्मचारी और अन्य विशेषाधिकार भी मिलते हैं जबकि विपक्ष के नेता के तौर पर शपथ लेने के तीन महीने बाद भी मुझे अभी तक यह सुविधाएं नहीं मिली हैं। मैंने इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष को दो महीने पहले पत्र लिखकर सूचित भी किया था, लेकिन इस दिशा में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।”

श्री सिद्दारमैया ने सवाल करते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष सत्तारूढ़ और अन्य दलों के नेताओं के साथ पक्षपाती व्यवहार क्यों कर रहे हैं और ऐसा कर वह क्या संदेश देना चाहते हैं।

रवि जितेन्द्र

वार्ता

image