Friday, Apr 26 2024 | Time 10:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राज्यपाल रमेश बैस ने विश्वविद्यालय में रिक्त पदों पर लम्बे अन्तराल से नियुक्ति न होने पर चिन्ता व्यक्त की

राज्यपाल रमेश बैस ने विश्वविद्यालय में रिक्त पदों पर लम्बे अन्तराल से नियुक्ति न होने पर चिन्ता व्यक्त की

रांची, 04 अक्टूबर (वार्ता)झारखंड के राज्यपाल-सह-झारखंड राज्य विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति रमेश बैस ने विश्वविद्यालय में रिक्त पदों पर लम्बे अन्तराल से नियुक्ति न होने पर चिन्ता व्यक्त की है तथा इसे एक गंभीर समस्या बताया है।

राज्यपाल ने सोमवार को कहा कि विश्वविद्यालय को भी रोस्टर क्लियरेंस कर समय पर भेज देना चाहिये। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों में आधारभूत संरचनाएं मौजूद होनी चाहिये, विद्यार्थियों के भविष्य के साथ किसी भी स्थिति में खिलवाड़ नहीं होना चाहिये। अब कक्षाएँ भी ऑफलाइन प्रारम्भ हो गई हैं, हमें विद्यार्थियों के शिक्षण पर और विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। राज्यपाल आज राज भवन में राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों के शैक्षणिक व प्रशासनिक कार्यों की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक कर रहे थे। इस बैठक में झारखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी, अपर मुख्य सचिव, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के.के. खंडेलवाल, राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव शैलेश कुमार सिंह, प्रधान सचिव, योजना-सह-वित्त विभाग अजय कुमार सिंह, आयुक्त, दक्षिणी छोटानागपुर प्रमण्डल-सह-प्रभारी कुलपति, डॉ. नितिन कुलकर्णी सहित विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति/प्रभारी कुलपति मौजूद थे।

राज्यपाल ने कहा कि सभी विश्वविद्यालय समयबद्ध होकर कार्य करें। किसी भी स्तर पर शिथिलता न बरतें। छात्रहित में कुलाधिपति कार्यालय विश्वविद्यालय के लिये हर क्षण उपलब्ध है। राज्यपाल ने यह भी कहा कि झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा किसी पद पर चयन कर अनुशंसा करने के बाद भी विश्वविद्यालय द्वारा योगदान कराने में विलम्ब कराना उचित नहीं है, विश्वविद्यालय को किसी प्रकार की शंकाएँ हों तो कुलाधिपति कार्यालय तथ्यों के साथ अविलम्ब भेजें।

विनय

जारी वार्ता

image