Saturday, Jul 20 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकारी खजाना खाली, माफिया लूट जारी : सिद्धू

सरकारी खजाना खाली, माफिया लूट जारी : सिद्धू

चंडीगढ़,18 मई (वार्ता) पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी पर दिल्ली और पंजाब में शराब गठजोड़ को शह देने का आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब में जहां सरकारी खजाना खाली है, माफिया की लूट जारी है।

शराब कारोबारी दीप मल्होत्रा के ठिकानों पर आयकर के छापों की खबर की कतरन साझा करते हुए श्री सिद्धू ने एक लंबे ट्वीट में आरोप लगाया कि दिल्ली और पंजाब में शराब गठजोड़ को शह देने का मामला आपस में गुंथा हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने नीति-कानून तोड़कर दो से अधिक ज़ोन श्री मल्होत्रा को दिये जिससे कथित रूप से 2200 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ, वही नीति पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान अपना रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि शराब व्यावसाय सरकार के संरक्षण में निजी माफिया चला रहे हैं।

श्री सिद्धू ने आरोप लगाया कि दिल्ली की नीति जल्दबाजी में बदली गई और कानून के घेरे में है और पंजाब में राज्य सरकार ऐसी नीति बनाने की कोशिश कर रही है कि चंद बड़े लोगों का कारोबार पर एकाधिकार हो जाए। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल पहले से सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं लेकिन राज्य सरकार उच्च न्यायालय में कह रही है कि जीरा में शराब कारखाने को वायु प्रदूषण मंजूरी देने पर नया आदेश पारित करेगी। उन्होंने श्री मान से जानना चाहा कि स्पष्ट करें कि जीरा शराब कारखाने के मालिक श्री मल्होत्रा हैं या नहीं?

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि यदि माफिया को इस तरह प्रोत्साहित किया जाता रहा, तो वह जीरा विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे।

महेश.श्रवण

वार्ता

More News
कांग्रेस ने की प्रशिक्षण समन्वयकों की नियुक्तियां

कांग्रेस ने की प्रशिक्षण समन्वयकों की नियुक्तियां

20 Jul 2024 | 12:05 AM

चंडीगढ़, 19 जुलाई (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस ने शुक्रवार को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए प्रशिक्षण समन्वयकों की नियुक्तियां की है।

see more..
image