Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विकासशून्य और निराशाजनक बजट- तोमर

विकासशून्य और निराशाजनक बजट- तोमर

भोपाल,10 जुलाई(वार्ता)केंद्रीय कृषि ,पंचायतराज और ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बजट आने वाले वर्ष का प्रतिबिम्ब हाेता है पर मध्यप्रदेश सरकार का बजट विकासशून्य और दिग्भ्रमित बजट है,इससे प्रदेश के विकास की रफ्तार प्रभावित होगी।

श्री तोमर ने आज मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार के बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर सड़क-बिजली और पानी के लिए भी ऊंट के मुह में जीरा के समान धनराशि दी है। सारी कल्याणकारी और जनहितैषी योजनाओं को बंद कर दिया गया है। प्रदेश के बड़े निर्धन वर्ग के हितों पर कुठाराघात किया गया है। जिन किसानों को कर्जमाफी के झूठे सपने दिखाकर कांग्रेस सत्ता में आई ,उनके लिए भी मात्र आठ हजार करोड़ का बजट रखा गया है। जबकि हकीकत में किसान कर्जमाफी के लिए पांच गुना अधिक प्रावधान किया जाना चाहिये था।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास के नजरिए से भी कांग्रेस सरकार ने कोई जनकल्याण की कोई नई योजना शुरू नहीं की है।बेरोजगारी दूर करने के लिए बजट में कहीं कोई ठोस दृष्टि नहीं है।

श्री तोमर ने कहा कि हमारी योजना 2022 तक सबको आवास,हर घर जल,किसान की आय दुगुनी,हर घर बिजली ,हर गांव सड़क जैसे बड़े लक्ष्यों पर हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन मध्यप्रदेश के बजटमें इस दृष्टि का घोर अभाव है।

व्यास

वार्ता

image