Friday, Apr 26 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
खेल


हरप्रीत सेमीफाइनल में हारे, कांस्य के लिये खेलेंगे

हरप्रीत सेमीफाइनल में हारे, कांस्य के लिये खेलेंगे

जकार्ता, 22 अगस्त (वार्ता) भारतीय पहलवान हरप्रीत सिंह यहां एशियाई खेलों में बुधवार को अच्छी शुरूआत के बाद ग्रीको रोमन वर्ग में पुरूषों के 87 किग्रा भार में अपना सेमीफाइनल मुकाबला हार गये जिसके बाद वह अब कांस्य पदक के लिये खेलेंगे जबकि गुरप्रीत (77 किग्रा)और नवीन(130 किग्रा) को भी अपने अपने वर्गों में शिकस्त मिली।

भारतीय पहलवानों के लिये चुनौतीपूर्ण माने जाने वाले ग्रीको रोमन वर्ग में अच्छी शुरूआत के बाद खिलाड़ियों ने निराश किया। हरप्रीत को अपने 87 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान के रूस्तम असाकालोव के हाथों 0-10 से मात्र 38 सेकंड में करारी शिकस्त मिली। वह तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर मैच गंवा बैठे।

हालांकि हरप्रीत के पास कांस्य पदक मुकाबले में पदक जीतने का मौका है। उन्होंने जापान के मसातो सूमी को 8-0 से मात्र एक मिनट 30 सेकंड में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। हरप्रीत ने इससे पहले राउंड-16 में कोरिया के पार्क हीगुएन को 4-1 से हराते हुये क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था।

77 किग्रा वर्ग में गुरप्रीत को क्वार्टरफाइनल में करीबी मुकाबले में ईरान के मोहम्मदाली गेराई के हाथों 6-8 से शिकस्त झेलनी पड़ गयी। वह छह मिनट में मुकाबला हार गये। इससे पहले राउंड-16 में उन्होंने थाईलैंड के एपीचाई नताल को 9-0 से हराया था।

130 किग्रा भार वर्ग में नवीन को राउंड-16 में ही हार झेलनी पड़ गयी। वह चीन के लिंगझी मेंग के खिलाफ चुनौती नहीं रख सके और 1-4 से मैच हार गये।

 

More News
ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

26 Apr 2024 | 4:00 PM

ब्रा‍ज़िलिया 26 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील की महिला खिलाड़ी मार्टा विएरा डी सिल्वा ने कहा कि वह इस वर्ष के आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगी।

see more..
जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

26 Apr 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

see more..
image