Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्वास्थ्य मंत्री जौड़ामाज़रा तुरंत दें इस्तीफा: अश्वनी शर्मा

स्वास्थ्य मंत्री जौड़ामाज़रा तुरंत दें इस्तीफा: अश्वनी शर्मा

चंडीगढ़ 29 सितंबर (वार्ता) पठानकोट सिविल अस्पताल में बुधवार रात को प्रसव (डिलीवरी) के लिए आई महिला को इमरजेंसी में तैनात स्टाफ द्वारा बिना चेकअप के रेफर किए जाने के बाद महिला ने अस्पताल के बरामदे में ही बच्चे को जन्म दिए जाने की घटना ने इंसानियत को शर्मसार किया है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान तथा राज्य के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाज़रा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आप सरकार में इंसानियत और शर्म दोनों ही मर चुके हैं। इस सारे प्रकरण को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा जिलाध्यक्ष विजय शर्मा की अध्यक्षता में पीड़ित परिवार के हक़ में राज्य सरकार तथा अस्पताल प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया गया।

श्री शर्मा ने कहा कि इस सारे प्रकरण के जिम्मेवार मुख्यमंत्री भगवंत तथा उनके स्वास्थ्य मंत्री जौड़ामाजरा हैं। स्वास्थ्य मंत्री को इस घटनाक्रम की जिम्मेवारी लेते हुए अपने पद से तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। श्री मान मोहल्ला क्लिनिक खोल कर पंजाब की जनता को बढ़िया स्वास्थ्य सुविधाएँ देने के दावे करते हैं, लेकिन हकीकत इसके उलट हैं। मुख्यमंत्री पहले से चल रहे सरकारी अस्पतालों में तो जनता को अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं करवा पा रहे, तो मोहल्ला क्लीनिकों में क्या हाल होगा इसका अंदाज़ा जनता खुद ही लगा सकती है।

ठाकुर, उप्रेती

वार्ता

image