Friday, Apr 26 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
राज्य


चेन्नई सहित आसपास के इलाकों में भारी बारिश

चेन्नई सहित आसपास के इलाकों में भारी बारिश

चेन्नई, 11 नवंबर (वार्ता) चेन्नई और उसके आसपास के जिलों, तटीय इलाकों और डेल्टा जिलों के कुछ हिस्सों में अत्यधिक बारिश होने के कारण सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। गुरुवार को बंगाल खाड़ी के ऊपर 21 किमी प्रति घंटे की गति के साथ दवाब बना जो पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है और यह चेन्नई से लगभग 170 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व तथा पुड्डुचेरी से 170 किमी पूर्व में बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी पर केंद्रित है।

मौसम विज्ञान ने कहा कि यह पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ना जारी रहेगा और आज शाम चेन्नई के आसपास उत्तरी तमिलनाडु और उससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों को पार करेगा।

दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर 13 नवंबर को एक निम्न दबाव क्षेत्र के बनने की उम्मीद है, जिसके अगले 48 घंटों के दौरान पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने के आसार हैं। निम्न दबाव क्षेत्र के गहरे दवाब में तब्दील होने की उम्मीद जताई जा रही और मौसम विभाग ने चेन्नई, तिरुवल्लूर, रानीपेट, वेल्लोर, सेलम, कल्लाकुरिची, तिरुपत्तूर और तिरुवन्नामलाई जिलों के लिए अत्यधिक भारी बारिश होने के लिए रेड अलर्ट जारीकिया है। उन्होंने बताया कि एक या दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

विभाग ने कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, कुड्डालोर, धर्मपुरी और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी सहित 11 जिलों में भी भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

इस दौरान मछुआरों को दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों पर न जाने की सलाह दी गई है।

अरिजीता, उप्रेती

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image