Friday, Apr 26 2024 | Time 05:48 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लालू से मिले हेमंत, नई सरकार के गठन पर हुई चर्चा

लालू से मिले हेमंत, नई सरकार के गठन पर हुई चर्चा

रांची 26 दिसंबर (वार्ता) झारखंड की नई सरकार में नामित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज अविभाजित बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान में जाकर मुलाकात की और नई सरकार के गठन पर चर्चा की।

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष श्री सोरेन ने श्री यादव से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राज्य में नयी सरकार के गठन की प्रक्रिया चल रही है। राजद सुप्रीमो रिम्स में इलाजरत हैं। इसलिए, वह रिम्स में आकर श्री यादव से मिले और उनका आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि श्री यादव की राय नई सरकार के लिए काफी लाभकारी होगी।

श्री यादव से मुलाकात के बाद श्री सोरेने रिम्स के ट्रॉमा सेंटर पहुंचे और वहां इलाजरत मरीजों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान अस्पताल मे कर्मचारियों ने फूल देकर उनका स्वागत किया। श्री सोरेन के रिम्स पहुंचने पर बिना किसी पूर्व अनुमति के अन्य 12 से 15 लोग भी श्री यादव से मिलने पहुंचे। हालांकि जेल मैनुअल के अनुसार, श्री यादव से प्रति शनिवार केवल तीन लोग की मिल सकते हैं। केवल विशेष मामले में ही परिवार के लोग राजद सुप्रीमो से मिल सकते हैं।

इस बीच बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के अधीक्षक अशोक चौधरी ने कहा कि राजद अध्यक्ष से मिलने की अनुमति केवल तीन लोगों श्री हेमंत सोरेन, श्री राजेंद्र सिंह और श्री नरेंद्र सिह को दी गई थी लेकिन उन्हें पता नहीं था कि इन नेताओं के साथ इतने लोग रिम्स पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाएगी और रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

सूरज

वार्ता

image