Thursday, Aug 18 2022 | Time 03:51 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ज्ञानवापी, मथुरा पर चर्चा के लिए गोवा में हिंदू सम्मेलन

ज्ञानवापी, मथुरा पर चर्चा के लिए गोवा में हिंदू सम्मेलन

कोल्हापुर 07 जून (वार्ता) गोवा में 12 से 18 जून तक 10वें अखिल भारतीय हिंदू राष्ट्र सम्मेलन में ज्ञानवापी मस्जिद मामले, मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल, मथुरा मुक्ति आंदोलन, उपासना स्थल अधिनियम के साथ-साथ कश्मीरी हिंदुओं की लक्षित हत्या को लेकर हाल ही में हुए हंगामे पर भी चर्चा होगी।

यह सम्मेलन फोंडा के श्री रामनाथ देवस्थान में आयोजित किया जाएगा जिसका मुख्य उद्देश्य ‘एक हिंदू राष्ट्र के कामकाज के लिए नीति तय करना’ है।

गुजरात, पश्चिमी महाराष्ट्र और कोकण क्षेत्र के लिए हिंदू जनजागृति समितियों (एचजेएस) के समन्वयक मनोज खाडे ने कहा कि इस साल सम्मेलन की अनूठी विशेषता हिंदू राष्ट्र संसद (नेशनल हिंदू असेंबली) है।

उन्होंने कहा कि यह सरकार के आदर्श कामकाज को सुनिश्चित करने के तरीकों पर उपस्थित लोगों का मार्गदर्शन करेगा। उन्होंने कहा कि संसद ‘हिंदू राष्ट्र की स्थापना के लिए संसदीय और संवैधानिक तरीके’ जैसे विषयों पर विशेषज्ञों से विचार-विमर्श करेगे।

श्री खाडे ने बताया कि अमेरिका, ब्रिटेन, हांगकांग, सिंगापुर, फिजी, नेपाल के साथ-साथ देश के 26 राज्यों के 350 से अधिक हिंदू संगठनों के 1,000 से अधिक प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस अधिवेशन के दौरान काशी (वाराणसी) में ज्ञानवापी मस्जिद, मथुरा मुक्ति आंदोलन, पूजा स्थल अधिनियम, कश्मीरी हिंदुओं की हत्या, मस्जिदों में लाउड स्पीकर से होने वाले ध्वनि प्रदूषण जैसे विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी।

संजय, उप्रेती

वार्ता

More News
महाराष्ट्र में ट्रेनों की टक्कर में 50 यात्री घायल

महाराष्ट्र में ट्रेनों की टक्कर में 50 यात्री घायल

17 Aug 2022 | 2:15 PM

गोंदिया 17 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में बुधवार तड़के मालगाड़ी और यात्री रेलगाड़ी की टक्कर में 50 से अधिक लोग घायल हो गए।

see more..
महाराष्ट्र में कोरोना के 836 नये मामले

महाराष्ट्र में कोरोना के 836 नये मामले

17 Aug 2022 | 12:02 PM

मुंबई, 17 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 836 नए मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की इस बीमारी से मौत हुई है।

see more..
image