Friday, Apr 26 2024 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोरोना के मद्देनजर ऐतिहासिक शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर बंद

कोरोना के मद्देनजर ऐतिहासिक शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर बंद

बलरामपुर,21 मार्च (वार्ता) भारत-नेपाल सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में ऐतिहासिक शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर को कोरोना एलर्ट के मद्देनजर शनिवार से 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया है।

मंदिर के महंत योगी मिथिलेश नाथ ने आज बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं नाथ सम्प्रदाय के संरक्षक योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंदिर प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि मंदिर बंद किये जाने का निर्णय 21 मार्च की सुबह से लागू होगा। इस अवधि में सूरज कुंड में स्नान आदि कार्य भी प्रतिबंधित रहेगा।

उन्होंने बताया कि इस दौरान मंदिर में नियमित पूजा अर्चना ,भोग व अन्य वैदिक रीति रिवाज चलेंगे। उन्होंने बताया कि मंदिर में स्थित सूरजकुंड को भी बंद रखा जाएगा। जन सामान्य से अपील की जा रही है कि सभी लोग अपने अपने घरों में ही नवरात्रि में दुर्गा देवी के पूजन करें। मंदिर प्रबंधन ने जनता का आह्वान किया है कि मंदिर में शारदीय नवरात्रि के दौरान दस दिनों तक लगने वाले विशाल मेले का आयोजन भी नहीं किया जाएंगा।

सं तेज

वार्ता

More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image