Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आईआईटी मद्रास करेगा ‘इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजीज’ में नवीन विचारों संबंधी प्रतियोगिता आयोजित

आईआईटी मद्रास करेगा ‘इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजीज’ में नवीन विचारों संबंधी प्रतियोगिता आयोजित

चेन्नई, 19 जुलाई (वार्ता) भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-मद्रास और सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की बहुराष्ट्रीय कंपनी कैपजेमिनी एक प्रतियोगिता की मेजबानी करेगी जिसमें तमिलनाडु के पॉलिटेक्निक छात्र ‘इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजीज’ में अभिनव विचारों की तलाश करेंगे।

भारत में सामाजिक उद्यम से संबंधित शिक्षण एवं अनुसंधान पर केंद्रित सेंटर फॉर सोशल इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप (सीएसआईई) ऑनलाइन मोड में आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता का समन्वय कर रहा है। आईआईटी मद्रास की ओर से सोमवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि अपने विचार भेजने की अंतिम तिथि 21 अगस्त है।

प्रतियोगिता पॉलिटेक्निक छात्रों को ऐसे विचार पेश करने में सहायता करती है, जिससे किसान और कारीगर समुदाय की आजीविका में वृद्धि होगी। छात्रों के विचारों को उनके लिए आजीविका संवर्धन प्रौद्योगिकियों में परिवर्तित किया जाएगा।

शीर्ष दो नवीन विचारों को 50-50 हजार रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा तथा उन्हें सीएसआईई और आईआईटी मद्रास संकाय से उनके आगे के प्रोटोटाइप विकास के लिए संरक्षक समर्थन भी मिलेगा। तमिलनाडु के पॉलिटेक्निक कॉलेज के दूसरे और तीसरे वर्ष के छात्र इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। प्रति समूह में अधिकतम चार छात्र हो सकते हैं। किसी एक संस्थान से कितने भी समूह और विचार प्रस्तुत किये जा सकते हैं।

सभी प्रतिभागियों को भागीदारी प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

यामिनी जितेन्द्र

वार्ता

image