Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चुनाव में पन्ना प्रमुखों की अहम भूमिका:खट्टर

चुनाव में पन्ना प्रमुखों की अहम भूमिका:खट्टर

सिरसा, 12 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चुनाव में पन्ना प्रमुखों की भूमिका को अहम बताते हुये उनसे अपनी जिम्मेदारी का निष्ठापूर्वक निर्वहन कर अधिकाधिक मतदान सुनिश्चत करने का आहवान किया है।

श्री खट्टर ने सिरसा संसदीय क्षेत्र के नरवाना कस्बे में आज पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में लगभग 85 करोड़ मतदाता भाग लेंगे। उन्होंने कहा “हमें अपने भाग्य का फैसला स्वयं करना है। इसलिए चुनाव के दिन समझदारी से अपने वोट का उपयोग करें“।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह गत लगभग दो माह से लेकर अब तक 18 रोड शो कर चुके हैं और कल टोहाना का रोड शो अभूतपूर्व रहा। उन्होंने कहा कि आजकल चुनाव अलग ढंग से हो रहे हैं। आज से 50 वर्ष पहले चुनाव में गांव का मुखिया जो बात कहता था, वही मान ली जाती थी। फिर समय बदला और गांव का सरंपच जो बात कहता वही मान लेते। इसके पश्चात बदलते हुए समय में परिवार का मुखिया कह देता वहीं बात मानी जाती थी, लेकिन आजकल एक परिवार में पांच सदस्य हैं, तो वे भी अलग अलग विचारधारा के होंगे। उन्होंने जनता से 12 मई को कमल का बटन दबा कर श्री नरेंद्र मोदी को पुन: देश का प्रधानमंत्री बनाने की अपील की।

श्री खट्टर के अनुसार केंद्र और प्रदेश में व्यवस्था बदली गई। किसी से कोई भेदभाव नहीं किया गया। बिना भेदभाव के सभी क्षेत्रों में समान रुप से विकास कार्य किये गये। विकास कार्यों में कोई कसर नहीं छोड़ी गई। पूरे राज्य में हाई-वे बनाये गए। उन्होंने नरवाना क्षेत्र के लोगों से कहा कि इस क्षेत्र के नेता गत 15 वर्ष से महत्वपूर्ण पदों पर रहे लेकिन विकास नहीं हुआ। वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में नौकरियों में पारदर्शिता बरती गई। भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश मनाया गया।

उन्होंने पन्ना प्रमुखों से कहा कि वे अपने बूथ के प्रत्येक घर में जाकर वोट मांगे। बिना मांगे वोट मतदाता चाहते हुए भी नहीं देता। उन्होंने कहा कि विवाह शादी में यदि निमंत्रण कार्ड नहीं दिया जाता तो रिश्तेदार भी शादी में नहीं आता। उन्होंने कहा कि सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सभी पन्ना प्रमुखों को अपना अपना बूथ जिताना है। यदि बूथ जीत गए तो हम चुनाव भी जीत गए। उन्होंने इस अवसर पर पन्ना प्रमुखों को अपनी जिम्मेदारी का निष्ठापूर्वक निर्वहन करने का भी संकल्प दिलाया।

इस अवसर पर प्रदेश भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि पन्ना प्रमुखों ने हर बूथ पर पार्टी की व्यवस्था सही ढंग से स्थापित की है और सभी पन्ना प्रमुख अपने अपने बूथ पर सौंपी गई जिम्मेदारी निभाएंगे। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में कार्यकर्ताओं के बलबूते कमल खिला हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ में एक कार्यकर्ता को 60 मतदाताओं का एक पन्ना दिया गया है।

इस मौके पर सिरसा लोकसभा क्षेत्र की प्रत्याशी सुनीता दुग्गल, जींद भाजपा जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा तथा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

image