Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सिखों पर जुल्म के विरोध में देवबंद में इमरान का पुतला व पाक का झंडा फूंका

सिखों पर जुल्म के विरोध में देवबंद में इमरान का पुतला व पाक का झंडा फूंका

देवबंद (सहारनपुर), 06 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों खासकर सिखों को निशाना बनाए जाने, ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर मुस्लिम कट्टरपंथियों द्वारा किए गये हमले के बाद कल पेशावर में सिख युवक की हत्या किए जाने की निंदा करते हुए सोमवार को यहां विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पाक झंड़ा और वहां के प्रधानमंत्री का पुतला फूंककर विरोध जताया।

बजरंग दल के प्रांतीय अध्यक्ष विकास त्यागी के नेतृत्व में सैकडों कार्यकर्ताओं देवबंद के उपजिलाधिकारी अदालत के बाहर पाक विरोधी नारेबाजी करते हुए वहां का झंडा और प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला दहन कर ननकाना साहिब गुरुद्वारे के अलावा एक सिख युवक की हत्या पर विरोध जताया।

कडी ठंड के बावजूद बजरंग दल ,आरएसएस,भाजपा, विश्व हिंदू परिषद के सैकडो कार्यकर्ता डाक बंगले पर इकट्ठा हुए और इमरान खान पुतला फूंका। इस मौके पर वक्ताओं ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों विशेषकर सिखों के साथ की जा रही हिंसक कार्रवाई की निंदा की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाक को सबक सिखाने की मांग की।

देवबंद के अलावा कस्बा छुटमलपुर में हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन कर विरोध जताया। दूसरी ओर देवबंद में मुस्लिम उलेमाओं ,मुफ्ति अरशद कासमी और कारी इस्हाक गोरा ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ हो रही कायराना हरकतों की कड़े शब्दों में निंदा की और पाक सरकार से हमलावरो और उपद्रवियों के खिलाफ कडी कार्रवाई किए जाने की मांग की।

सं त्यागी

वार्ता

image