Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सीएए देश हित में, नागरिकता नही जायेगी किसी की : सिंह

सीएए देश हित में, नागरिकता नही जायेगी किसी की : सिंह

जौनपुर, 30 जनवरी(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा हैै कि मोदी सरकार की विकासपरक और जनकल्याणी नीतियों से बौखलाये विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है और इसीलिये वे नागरिकता संशोधन कानून (सीएए ) जैसे देश हित से जुड़े विषयों को लेकर जनता को भ्रमित करने का असफल प्रयास कर रहे हैं।

श्री सिंह गुरुवार को इलाहाबाद से आजमगढ़ जाते समय जौनपुर के नईगंज में पत्रकारों से कहा कि सीएए देश हित में हैै। यह लोगों को नागरिकता देने के लिये लागू किया गया है। इसके लागू होने से किसी की नागरिकता नही जाने वाली है। उन्होंने कहा “ दरअसल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) समेत अन्य विरोधी दलों के पास अब कोई मुद्दा नहीं रह गया है जिसके कारण वे सीएए के बहाने मुस्लिमों को भ्रमित करने का कार्य कर रहे है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को जहाँ तीन तलाक जैसी कुप्रथा से निजात दिलाई, वहीं धारा 370 और 35 ए समाप्त करके कश्मीर के लोगों को मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया है। सीसीए से फिलहाल मुस्लिमों को डरने की जरूरत नहीं है। उनकी नागरिकता जाने का सवाल ही नहीं उठता है। यह कानून नागरिकता देने का है ना की नागरिकता लेने का है।

श्री सिंह ने सीएए लेकर विपक्षी दलों के प्रचार को मिथ्या करार दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिये जाति मजहब नहीं बल्कि देशहित सर्वोपरि है। देश में पहली बार मोदी सरकार ने गरीबों एवं वंचित वर्ग एवं समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक शासन की मूलभूत सुविधाओं से जोड़ने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार सबका साथ ,सबका विकास के आधार पर चल रही हैं।

उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तीखा हमला किया और कहा कि जब भी सपा शासन में आई है उन्होंने अपराधी प्रवृत्ति के लोगों और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। सपा कभी भी अपनी लोकप्रियता के दम पर प्रदेश में सत्ता में नहीं आई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक लोकप्रिय सरकार है। जनता के बीच में लोकप्रियता के दम पर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा दोनों ही पार्टियां ने अपराध और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है।

इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

सं भंडारी

वार्ता

image