Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र विधानसभा उपचुनाव में पांच ने लिया नाम वापस, 110 प्रत्याशी मैदान में

उप्र विधानसभा उपचुनाव में पांच ने लिया नाम वापस, 110 प्रत्याशी मैदान में

लखनऊ,03 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों पर 21 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए पांच प्रत्याशियों के नाम वापस लेने के बाद अब कुल 110 प्रत्याशी चुनाव में मैदान में रह गये हैं।

उपचुनाव के लिए 155 प्रत्याशियाें ने नामांकन किया था। जांच के बाद एक अक्टूबर को 40 पर्चे अवैध पाये जाने पर खारिज कर दिए गये थे । आज नाम आज पांच प्रत्याशियों के नाम वापस लेने के बाद अब 110 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गये हैं।

राज्य निर्वाचन कार्यालय से गुरुवार को मिली जानकारी के अनुसार नाम वापसी के अंतिम दिन प्रतापगढ़ और मऊ जिले की घोसी सीट से दो-दो जबकि सहारनपुर जिले की गंगोह सीट से एक प्रत्याशी ने नाम वापस ले लिया। नाम वापसी के बाद अब लखनऊ और अम्बेडकनगर जिले की जलालपुर सीट-सीट पर 13-13 ,मऊ जिले की घोसी सीट पर 12, बहराइच जिले की बल्हा (सु0)सीट और सहारनपुर जिले की गंगोह सीट और प्रतापगढ़ सीट पर 11-11 ,कानपुर की गोविन्दनगर और चित्रकूट जिले की मानिकपुर सीट पर नौ-नौ तथा रामपुर, अलीगढ़ जिले की इग्लास (सु0) और बाराबंकी जिले की जैदपुर (सु0) सीट पर सात-सात प्रत्याशी चुनाव मैदान में रहे गये हैं।

गौरतलब है कि नामांकन 30 सितम्बर तक किये जायेंगे और एक अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी । नाम वापसी की अंतिम तारीख तीन अक्तूबर है । उपचुनाव 21 अक्तूबर को होगा और वाेटों की गिनती 24 अक्तूबर को होगी और उसी दिन परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे ।

राज्य की 11 विधानसभा सीटों रामपुर,इग्लास ,प्रतापगढ़, लखनऊ कैंट,जलालपुर,गंगोह, मानिकपुर, बल्हा, जैदपुर, गोविन्दनगर और घोसी सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

त्यागी

वार्ता

image