Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जालौन:एसडीएम को मिला बेहतर काम का ईनाम

जालौन:एसडीएम को मिला बेहतर काम का ईनाम

जालौन 30 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में विगत दिनों यमुना नदी में आई भीषण बाढ़ से प्रभावित 34 गांव के पीड़ितों को विस्थापित कर सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने साथ ही समय पर राहत सामग्री भिजवाने के भागीरथी प्रयास के लिए जिलाधिकारी जालौन ने उप जिला अधिकारी (एसडीएम) कालपी को सोमवार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

जिलाधिकारी जालौन मन्नान अख्तर ने बताया कि विगत दिनों कालपी तहसील में प्रवाहित होने वाली यमुना नदी में भीषण बाढ़ आई थी। बाढ़ की चपेट में 34 गांव पूरी तरह आ गए थे जिसमें उप जिलाधिकारी कालपी भैरपाल सिंह ने बाढ़ प्रभावित पीड़ितों को विस्थापित कर सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया साथ ही अपने राजस्व कर्मियों के साथ पूरी सजगता एवं तत्परता से बाढ़ पीड़ितों के लिए समर्पित होकर काम किया ।

बाढ़ पीड़ितों की सहायतार्थ राजस्व विभाग के कर्मियों के सहयोग से धन इकट्ठा कर 101000 रुपए का चेक भी बाढ़ पीड़ितों के लिए जिला प्रशासन को अवगत कराया। इसके अलावा समय पर खाद्य सामग्री भी विस्थापित बाढ़ पीड़ितों को उपलब्ध करायी वही बाढ़ के दिनों में रात और दिन बढ़ते जल स्तर पर नजर रखी , मोटर बोट और सड़क मार्ग के द्वारा लगातार बाढ़ क्षेत्रों का दौड़ाकर बाढ़ का जायजा लेते रहे।

उप जिलाधिकारी कालपी ने कहा कि पीड़ितों की सेवा एवं सहयोग करना ही मानव सेवा की श्रेणी में आता है। जिलाधिकारी ने कहा कि उप जिलाधिकारी कालपी ने बाढ़ पीड़ितों के लिए तत्परता से जो काम किया है उसके लिए प्रशस्ति पत्र देकर उनका सम्मान कर रहा हूं।

सं सोनिया

वार्ता

image