Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जद (एस) को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता: कुमारस्वामी

जद (एस) को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता: कुमारस्वामी

बेंगलुरु, 14 नवंबर (वार्ता) जनता दल (सेक्यूलर) जद(एस) के नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस उनकी पार्टी को कतई नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं।

श्री कुमारस्वामी ने राज्य में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए 15 में से 10 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा करने के दौरान यह बात कही।

पूर्व मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि जद (एस) को उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों को टक्कर देनी है और उनका मुकाबला इन दोनों राष्ट्रीय पार्टियों से बराबरी का है।

श्री कुमारस्वामी ने कहा, “ हम भले ही छोटी पार्टी हैं लेकिन कर्नाटक में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही राष्ट्रीय पार्टियां हमें नजरअंदाज नहीं कर सकती हैं। अगर उन्हें लगता है कि वह जद (एस) को दूर कर कुछ हासिल कर सकती हैं तो ऐसा कभी नहीं होगा।”

जद (एस) ने होसकोट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के बागी शरथ बाचेगौड़ा का समर्थन करने का एलान किया है। पार्टी अन्य चार उम्मीदवारों के नाम की घोषणा शुक्रवार को करेगी। कांग्रेस और जद (एस) के विधायकों के अयोग्य ठहराए जाने के कारण 15 सीटें रिक्त हुई हैं जिन पर पांच दिसंबर को चुनाव कराए जाएंगे।

श्री कुमारस्वामी ने कहा, “हम अब चुनाव में आ चुके हैं और अब चुप नहीं रह सकते। हम यहां तक काफी मेहनत करके पहुंचे हैं। हम लोगों के साथ कांग्रेस, भाजपा और जद (एस) के योगदान के बारे में चर्चा करेंगे। मैं रहूं या न रहूं लेकिन लोग इस पार्टी को आगे ले जाएंगे। कोई भी इस पार्टी को नहीं हिला सकता इसकी जड़ें काफी मजबूत हैं।”

शोभित.श्रवण

वार्ता

image