Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीटों के बंटवारे पर लचीला रुख अपनायेगी जद (एस): देवेगौड़ा

सीटों के बंटवारे पर लचीला रुख अपनायेगी जद (एस): देवेगौड़ा

मेंगलुरु 03 मार्च (वार्ता) पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दल (एस) के प्रमुख एच डी देवेगौड़ा ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी आने वाले लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कर्नाटक में हराने के लिए कांग्रेस के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर लचीला रुख अपनायेगी।

श्री देवेगौड़ा ने यहां संवाददाताओं से कहा, “बातचीत आखिरी चरण में है और हम अगले दो सप्ताह के भीतर सीटों के बंटवारे को लेकर एक निर्णय पर पहुंच जाएंगे।”

उन्होंने कहा कि राज्य में जनता दल (एस) और कांग्रेस की गठबंधन सरकार बिना किसी परेशानी के काम कर रही है। इसके मद्देनजर पार्टी कर्नाटक में 28 में से 12 सीटें के लिए कांग्रेस पर कोई दबाव नहीं बनायेगी। उन्होंने कहा, “जद (एस) के प्रमुख के नाते मैं एेसा कोई मौका नहीं देना चाहूंगा जिससे गठबंधन सरकार पर कोई खतरा आये।”

उन्होंने कहा कि जद (एस) सीट बंटवारे को लेकर कड़ा रुख नहीं अपना रही है और उम्मीद है कि कांग्रेस भी अपने सहयोगी के लिए कुछ सीटें छोड़ने को लेकर अड़ियल रवैया नहीं अपनायेगी। दोनों दलों की समन्वय समिति की चार मार्च को होने वाली बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा होगी और हाई कमान इस पर अंतिम निर्णय लेगा। दोनों दलों का मकसद चुनाव में भाजपा की बढ़त को रोकना है।

image