Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: जलसंस्थान कार्यालय में फैली अव्यवस्थाओं पर भड़के मंडलायुक्त

झांसी: जलसंस्थान कार्यालय में फैली अव्यवस्थाओं पर भड़के मंडलायुक्त

झांसी 09 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने बुधवार को जल संस्थान कार्यालय का औचक निरीक्षण किया और अधिकारियों सहित कर्मचारियों की अनुपस्थिति पर कड़ी नाराजगी जताते हुए स्पष्टीकरण मांगा।

सरकारी कार्यालय में अधिकारियों और कर्मचारियों के समय से नहीं पहुंचने और दूसरी तरह की अव्यवस्थाओं की शिकायतों के बीच वस्तुस्थिति का जायजा लेने मंडलायुक्त सुबह दस बजकर बीस मिनट पर जल संस्थान कार्यालय पहुंच गये और वहां चारों ओर बिखरी अव्यवस्थाएं देखकर आवाक रह गये। लगभग 15 मिनट वहीं रहे लेकिन इस बीच दस बजकर पैंतीस मिनट तक न तो महाप्रबंधक कार्यालय पहुंचे थे और न ही कोई अभियंता ही मौजूद था। कार्यालय में केवल एक लपिक ,सात चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों में से केवल तीन ही मौजूद मिले इस पर मंडलायुक्त ने कड़ी नाराजगी जाहिर की।

महाप्रबंधक को निर्देश दिए कि यह बेहद लापरवाही है, अनुपस्थित रहने वाले कर्मियों का तीन दिन में स्पष्टीकरण प्राप्त करते हुए की गयी कार्रवाई से अवगत कराना सुनिश्चित करें। प्रशासनिक भवन कार्यालय में भी कोई उपस्थित नहीं मिला। कमिश्नर ने ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया, जहां पर पम्प ऑपरेटर भी उपस्थित नहीं मिला। परिसर में खाली टैंकर खड़े हुए थे, प्लांट पर भी कोई अभियंता उपस्थित नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए महाप्रबंधक को व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिये हैं। प्लांट की ओर जाने वाली सड़क पूरी तरह से टूटी हुई थी, परिसर में फैली गंदगी और बेतरतीब फैले पेड पौधों को घास को देखकर मंडलायुक्त ने सारी अव्यवस्थाओं को शीघ्र सुधारने के आदेश दिये।

सोनिया

वार्ता

image