Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जेएनयू में गुण्डागर्दी की न्यायिक जांच हो: लल्लू

जेएनयू में गुण्डागर्दी की न्यायिक जांच हो: लल्लू

लखनऊ 06 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) को बदनाम करने का आरोप लगाते हुये उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को हुयी घटना की न्यायिक जांच की मांग की है।

श्री लल्लू ने सोमवार को कहा कि देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय जेएनयू में केन्द्र सरकार के संरक्षण में पुलिस की मौजूदगी में आरएसएस एवं एबीवीपी के नकाबपोशों ने छात्रावास एवं परिसर में मारपीट की और अराजकता फैलायी। केन्द्र में भाजपा सरकार बनने के बाद लगातार शैक्षणिक संस्थाओं को निशाना बनाया जा रहा है। पिछले कार्यकाल में भाजपा ने जेएनयू को बदनाम करने की कोशिश की, जब उनकी साजिश असफल हुयी तो सुनियोजित तरीके से नकाबपोश गुण्डे भेजकर हिंसा करवाई। यह दर्शाता है कि भाजपा छात्रों, युवाओं की आवाज दबाकर संविधान को कमजोर कर रही है।

उन्होने कहा कि शिक्षा के मंदिर में भाजपा समर्थित लोगों ने छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को पुलिस की मौजूदगी में मारा। बहुत लोगों को एम्स में भर्ती कराना पड़ा, यह दर्शाता है कि सरकार गांधी की सत्य, अहिंसा और प्रेम की विचारधारा को भय और हिंसा के बल पर दबा देना चाहती है।

श्री लल्लू ने कहा कि कांग्रेस केन्द्र की इस तानाशाही और जुल्म ज्यादती के खिलाफ हर स्तर पर छात्र-छात्राओं और शिक्षकों के साथ खड़ी है और लोकतांत्रिक तरीके से उनके अधिकारों की रक्षा करेगी। उनकी मांग हैं उच्चतम न्यायालय स्वतः इस घटना का संज्ञान लेकर अपनी देखरेख में वर्तमान न्यायाधीश से इसकी न्यायिक जांच कराए।

प्रदीप

वार्ता

image