Friday, Apr 26 2024 | Time 15:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ सरकार ने प्रस्तावित गोल्फ कोर्स निर्माण किया निरस्त

कमलनाथ सरकार ने प्रस्तावित गोल्फ कोर्स निर्माण किया निरस्त

भोपाल, 30 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार ने राजधानी भोपाल में चरनोई की जमीन पर गोल्फ कोर्स बनाने के पूर्ववर्ती शिवराज सिंह चौहान सरकार के फैसले को निरस्त कर दिया है।

श्री कमलनाथ ने आज संवाददाताओं से चर्चा के दौरान इस बारे में कहा कि उनकी सरकार गोल्फ़ कोर्स की सरकार नहीं है, इसलिए उन्होंने गोल्फ़ कोर्स निरस्त करने का निर्णय लिया है।

पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी सरकार ने राजधानी भोपाल के पॉश इलाके केरवा बांध क्षेत्र में चरनोई की जमीन पर गोल्फ कोर्स बनाने की अनुमति दे दी थी। भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल की आखिरी बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी।

बताया जा रहा है कि गोल्फ कोर्स प्रशासनिक अधिकारियों के लिए बनने वाला था। हालांकि इसके चरनोई की जमीन पर होने के कारण उस समय भी इसका खासा विरोध हुआ था।

वहीं कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने सरकार के इस फैसले के बाद ट्वीट किया कि चारागाह की जगह पर गोल्फ कोर्स नहीं बनाने का कमलनाथ सरकार का फैसला ऐतिहासिक है। कांग्रेस सरकार ने गोमाता का चारा छीनने के पूववर्ती सरकार के इस फैसले को बदल दिया है।

कांग्रेस सरकार ने कल ही अगले चार माह में एक हजार गौशालाएं खोलने का निर्णय लिया है। इन गौशालाओं में एक लाख निराश्रित गौवंश की देखरेख की जाएगी।

गरिमा

वार्ता

image