Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कामराज मणिमंडपम शीघ्र लोगों को समर्पित : रंगास्वामी

कामराज मणिमंडपम शीघ्र लोगों को समर्पित : रंगास्वामी

पुड्डुचेरी, 08 जुलाई (वार्ता) पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी ने गुरुवार को कहा कि यहां करुवादिकुप्पम में निर्मित कामराजर मणिमंडपम (कामराज स्मारक) को जल्द ही लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा।

श्री रंगास्वामी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्मारक के कार्याें का निरीक्षण के बाद संवाददाताओं से कहा कि निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है तथा अगले 10 से 15 दिनों में लोगों को इसे समर्पित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मणिमंडपम से छात्रों को सबसे अधिक फायदा होगा। उन्होंने कहा कि इसमें आईएएस कोचिंग की भी शुरुआत की जाएगी और विश्व स्तरीय पुस्तकालय भी खोली जाएगा।मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल के मंत्रियों के विभागों के आवंटन में विलंब होने पर कोई टिप्पणी से इंकार किया है

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी में रहते हुए वर्ष 2007 में जब श्री रंगास्वामी मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने 14 लाख रुपये की लागत से 3.75 एकड़ जमीन में बनने वाले इस स्मारक की आधारशिला रखी थी। वर्ष 2009 में वित्तीय संकट के कारण इस परियोजना का काम रूक गया लेकिन वर्ष 2014 में तत्कालीन मुख्यमंत्री रंगास्वामी ने हुडको कर्जे के आधार पर फिर से स्मारक की आधारशिला रखी। इस स्मारक के भूतल पर पूर्व मुख्यमंत्री के कामराज की प्रतिमा होगी तथा उनके जीवन इतिहास पर चित्र प्रदर्शनी भी होगी।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

image