Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कानपुर की घटना ने भाजपा सरकार का उतार दिया चोला: अखिलेश

कानपुर की घटना ने भाजपा सरकार का उतार दिया चोला: अखिलेश

लखनऊ, 09 जुलाई(वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार तंज कसते हुए कहा कि कानपुर की घटना ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार का चोला और मुखौटा उतार दिया है।

श्री यादव ने गुरूवार को जारी बयान में कहा कि जब अपराधी थाना चलायेंगे और पुलिस कर्मी अपराधी के घर सलामी बजाएंगे तो कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज तो रह नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि कानपुर की घटना ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार का चोला और मुखौटा उतार दिया है। भाजपा की राजनीति स्वस्थ नहीं है। वह झूठ फैलाने की मशीन है। विपक्ष के प्रति साजिश करना और बदनाम करने में उसे दक्षता हासिल है।

उन्हाेंने कहा कि कानपुर नगर की इस घटना ने पुलिस बल के खुफिया तंत्र की भी पोल खोल दी है। एक बड़ी नृशंस घटना के पहले और बाद में आरोपी को जिस तरह सहयोग मिला वह जाहिर करता है कि व्यवस्था में किस हाल में है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के आरोपी की उज्जैन में जिस तरह गिरफ्तारी दिखाई गई है, वह निश्चित ही एक सुनियोजित रणनीति का हिस्सा है। चार राज्यों की सीमांए पार कर, लाॅकडाउन के दौर की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताकर, कुख्यात अपराधी छह दिनों तक पुलिस की आंखों में धूल झोंकता रहा इसके पीछे माफिया, पुलिस और सत्ता का गठजोड़ भी रहा होगा। इसलिए उसके मोबाइल की काॅलडिटेल रिपोर्ट (सी.डी.आर.) सार्वजनिक की जानी चाहिए ताकि सभी की मिली भगत का भंडाफोड़ हो सके।

उन्होंने कहा कि बिकरू काण्ड के कातिल और इसके सहयोगियों तथा जिनका एनकाउण्टर हो चुका है उन सभी के पांच वर्ष से अब तक की सी.डी.आर. सरकार जारी कर देगी तो सच्चाई सामने आ जाएगी। कौन कौन नेता और अधिकारी उसके सम्पर्क थे। आखिर किसके दबाव में पुलिस बिना तैयारी दबिश डालने रात में पहुंच गई थी। हत्याकाण्ड के बाद हत्यारा दो दिन तक आसपास रहा लेकिन पुलिस उसे पकड़ नहीं सकी। इसके अलावा भी कई बातें छुपाई जा रही है। इनका खुलासा सार्वजनिक होना चाहिए।

श्री यादव ने कहा कि सत्ता का दुरूपयोग भाजपा सरकार को लोकतंत्र को कमजोर करने में नहीं लगाना चाहिए। सत्ता शक्ति की सकारात्मक भूमिका शांति व्यवस्था स्थापित करने और प्रदेश का विकास कराने में होनी चाहिए।

भंडारी

वार्ता

image